A
Hindi News खेल अन्य खेल तीन फरवरी को होगा भारतीय मुक्केबाजी महासंघ का चुनाव

तीन फरवरी को होगा भारतीय मुक्केबाजी महासंघ का चुनाव

पिछले साल सितंबर से ही चुनावी प्रक्रिया कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए दो बार स्थगित की जा चुकी है।

Indian boxing federation will be elected on February 3- India TV Hindi Image Source : @BFI_OFFICIAL Indian boxing federation will be elected on February 3

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) अपना चुनाव तीन फरवरी को करायेगा जिनमें पहले ही काफी विलंब हो चुका है। पिछले साल सितंबर से ही चुनावी प्रक्रिया कोविड-19 महामारी का हवाला देते हुए दो बार स्थगित की जा चुकी है। इस देरी के कारण उत्तर प्रदेश एमेच्योर मुक्केबाजी संघ ने इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय से हस्तक्षेप की मांग की। 

ये भी पढ़ें - ​IND vs AUS : दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जडेजा और विहारी ने नेट्स में बहाया पसीना, देखें वीडियो

अदालत ने पिछले महीने याचिका की सुनवाई के बाद बीएफआई से चुनावी कार्यक्रम सौंपने को कहा। शुक्रवार को हुई सुनवाई में तीन फरवरी को चुनाव कराने की तारीख तय की गयी। महासंघ की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘चुनाव कार्यक्रम के अनुसार तीन फरवरी 2021 को कराये जायेंगे। सभी पक्षों ने बीएफआई द्वारा मुहैया कराये गये कार्यक्रम पर स्वीकृति दे दी है।’’ 

ये भी पढ़ें - ISL-7 : कोच कुआद्रात को हटाए जाने के बावजूद बेंगलुरू की मुश्किलें बरकरार

चुनाव 18 दिसंबर को गुरूग्राम में महासंघ के मुख्यालय में आम सालाना बैठक के दौरान कराया जाना था। निर्वतमान अध्यक्ष अजय सिंह को अध्यक्ष पद के लिये मुंबई क्रिकेट संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता आशीष शेलार ने चुनौती दी है। 

शेलार ने दो दिसंबर को बीएफआई निर्वाचक मंडल में शामिल किये जाने के बाद दो दिसंबर को नामांकन दस्तावेज भरे। महाराष्ट्र के पूर्व खेल मंत्री शेलार (48 वर्ष) मुंबई जिला फुटबॉल संघ के पूर्व चेयरमैन भी हैं। 

ये भी पढ़ें - चिली दौर पर जायेगी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

वह इस समय बांद्रा पश्चिम निवार्चन क्षेत्र से विधायक हैं। अजय सिंह ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ की देखरेख में हुए चुनावों के बाद अध्यक्ष पद संभाला था।