A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL-7 : कोलाको के 2 गोल से नॉर्थईस्ट को हराकर तीसरे नंबर पर पहुंची हैदराबाद

ISL-7 : कोलाको के 2 गोल से नॉर्थईस्ट को हराकर तीसरे नंबर पर पहुंची हैदराबाद

हैदराबाद एफसी ने शुक्रवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए आईएसएल के सातवें सीजन के मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 4-2 से हरा दिया।

<p>ISL-7 : कोलाको के 2 गोल से...- India TV Hindi Image Source : PTI ISL-7 : कोलाको के 2 गोल से नॉर्थईस्ट को हराकर तीसरे नंबर पर पहुंची हैदराबाद

वास्को (गोवा)। सुपर-सब लिस्टन कोलाको द्वारा आखिरी मिनटों में किए गए शानदार दो गोलों की मदद से हैदराबाद एफसी ने शुक्रवार को वॉस्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 4-2 से हरा दिया।

हैदराबाद की 10 मैचों में यह लगातार दूसरी और कुल चौथी जीत है। टीम अब 15 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। गोवा के भी 15 ही अंक है, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण हैदराबाद तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। नॉर्थईस्ट को 10 मैचों में तीसरी और लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है। टीम 11 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉथईस्ट को पिछले छह मैचों से एक भी जीत नहीं मिली है।

टॉप-4 में पहुंचने का लक्ष्य लेकर हैदराबाद और नॉर्थईस्ट के बीच पहले हाफ में कांटे की टक्कर देखने को मिला। हैदराबाद ने पहले 36 मिनट तक 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट ने इसके बाद अंतिम 10 मिनट में ताबड़तोड़ दो गोल करके पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 2-2 से बराबरी कर दिया।

Ind vs Aus : अपने जन्मदिन पर रोहित को 'कॉट एंड बोल्ड' करके हेजलवुड ने रच डाला इतिहास, देखें Video

दूसरे हाफ में कोलाको ने पांच मिनट के अंदर दो गोल दागकर हैदराबाद को 4-2 से जीत दिला दी। पहले हाफ में हैदराबाद ने जोरदार शुरूआत की और तीसरे मिनट में ही अपना खाता खोल कर 1-0 की बढ़त बना ली। टीम के लिए यह गोल कप्तान एरिडेन संटाना ने जोएल चियानीज के असिस्ट पर किया। संटाना का इस सीजन का यह छठा गोल है।

नॉर्थईस्ट ने इसके बाद मजबूती से वापसी की, लेकिन वह हैदराबाद डिफेंस को नहीं भेद पा रही थी। 13वें मिनट में इद्रिसा सिल्ला हाईलैंडर्स को बराबरी दिलाने का गोल्डन मौका गंवा बैठे। लेकिन हैदराबाद ने अपना आक्रमण जारी और फिर 36वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। टीम के लिए यह गोल पहले गोल में असिस्ट करने वाले चियानीज ने आकाश मिश्रा के असिस्ट पर दागा।

मैच में दो गोल की लीड लेने के बाद ऐसा लग रहा था कि हैदराबाद इसी स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति करेगा। लेकिन 45वें मिनट में हैदराबाद के मिडफील्डर हालीचरण नारजारे ने बॉक्स के अंदर आशुतोष मेहता को गिरा और रेफरी ने नॉर्थईस्ट को पेनाल्टी दे दिया।

फेडरिको गालेगो ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉर्थईस्ट का खाता खोल दिया। कप्तान गालेगो के इस गोल के बाद ही बेल्जियम के डिफेंडर बेंजामिन लम्बोट ने शानदार गोल करके हाफ टाइम की समाप्ति तक नॉर्थईस्ट को 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

दूसरे हाफ में भी दोनों ही टीमों के बीच पहले हाफ जैसा ही कांटेदार मुकाबला रहा। 60वें मिनट में हाईलैंडर्स के लुइस मचादो के बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट को बेहतरीन तरीके से सेव कर लिया गया। चार मिनट बाद ही हैदराबाद ने मैच का पहला और फिर उसके चार मिनट बाद नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने लगातार दो बदलाव किए।

चियानीज ने इसके बाद 74वें और फिर 80वें मिनट दो बेहतरीन प्रयास किए, हालांकि दोनों में ही बार उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई। लेकिन फॉरवर्ड कोलाको ने इसके बाद 85वें और 90वें मिनट में लगातार दो गोल दागकर हैदराबाद को 4-2 से सीजन की चौथी जीत दिला दी। फॉरवर्ड कोलाको ने पहला गोल आशीष राय के असिस्ट पर दागा। इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा गोल गोल कप्तान संटाना के असिस्ट पर किया।