1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v AUS : माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने कही बड़ी बात

IND v AUS : माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने घरेलू मैदान पर अपने माता-पिता के सामने शतक जड़ने को 'गर्व' का पल करार दिया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 16:03 IST
IND v AUS : माता-पिता के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS : माता-पिता के सामने शतक जड़ने पर स्मिथ ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने घरेलू मैदान पर अपने माता-पिता के सामने शतक जड़ने को 'गर्व' का पल करार दिया। स्मिथ ने शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपना 27वां टेस्ट शतक जड़ा।

स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शतक जड़ते हुए एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की। स्मिथ भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज 27 टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए।

Ind vs Aus : अपने जन्मदिन पर रोहित को 'कॉट एंड बोल्ड' करके हेजलवुड ने रच डाला इतिहास, देखें Video

इस मामले में डॉन ब्रैडमैन पहले नंबर पर है जिन्होंने सबसे तेज 70 पारियों में 27 टेस्ट शतक बनाए थे। स्टीव स्मिथ ने 136 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है जबकि सचिन और कोहली ने 141 पारियों में ये कारनामा किया था।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद स्मिथ ने कहा, "फॉर्म में वापस आना अच्छा रहा। यह दो-तीन हफ्ते पहले की बात है, मुझे लगता है कि मैंने एससीजी में दो शतक बनाए। यह कभी-कभी लोगों को हंसाता है। स्पष्ट रूप से पहले दो मैचों में चूक गया और आज वापसी की और कुछ रन बनाकर हमने टीम को एक अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।"

उन्होंने कहा, "मुझे एससीजी में खेलना बहुत पसंद है। यह मेरे घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए एक शानदार जगह है। मेरे मम्मी और पापा यहां थे और वो देख पा रहे थे। बोर्ड पर 300 से ऊपर का स्कोर करने पर गर्व है।"

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15