A
Hindi News खेल अन्य खेल 70 करोड़ यूरो का रिलीज क्लॉज का भुगतान करने पर ही बार्सिलोना छोड़ सकते हैं मेसी : ला लीगा

70 करोड़ यूरो का रिलीज क्लॉज का भुगतान करने पर ही बार्सिलोना छोड़ सकते हैं मेसी : ला लीगा

क्लब ने कहा है कि क्लॉज पहले ही खत्म कर चुका है और अब मेसी के पास एक ही रास्ता है कि अगर वह क्लब छोड़ना चाहते हैं तो उन्हें अपने अनुबंध में 70 करोड़ यूरो का रिलीज नियम जमा करना होगा।

Messi can leave Barcelona only after paying release clause of 700 million Euros: La Liga- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Messi can leave Barcelona only after paying release clause of 700 million Euros: La Liga

बार्सिलोना। स्पेनिश फुटबॉल लीग-ला लीगा ने कहा है कि लियोनेल मेसी यह कहकर बार्सिलोना को फ्री ट्रांसफर पर नहीं छोड़ सकते हैं कि उन्हें क्लब के साथ करार के लिए भुगतान करना होगा। मीडिया रिपोटरें में पिछले सप्ताह कहा गया था कि मेसी न तो प्री सीजन मेडिकल में आएंगे और न ही सोमवार को ट्रेनिंग में शामिल होंगे।

मेसी और बार्सिलोना के बाकी टीम का रविवार को कोविड-19 टेस्ट होना था। इसके बाद टीम को अपने नए कोच रोनाल्ड कोएमैन के साथ प्री सीजन के लिए सोमवार को ट्रेनिंग के लिए मैदान पर लौटना था।

ये भी पढ़ें - पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर, खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

करिश्माई स्ट्राइकर ने बार्सिलोना से कहा था कि वह अपने अनुबंध में एक क्लॉज का इस्तेमाल करके क्लब को छोड़ना चाहते हैं जो उसे प्रत्येक सीजन के अंत में मुफ्त में जाने की अनुमति देता है।

लेकिन अब क्लब ने कहा है कि क्लॉज पहले ही खत्म कर चुका है और अब मेसी के पास एक ही रास्ता है कि अगर वह क्लब छोड़ना चाहते हैं तो उन्हें अपने अनुबंध में 70 करोड़ यूरो का रिलीज नियम जमा करना होगा।

ये भी पढ़ें - सीएसके के खेमें में कोरोना वायरस के संक्रमण से चिंतित हैं जोश हेजलवुड

ला लीगा ने कहा, " क्लब के साथ अपने अनुबंध का अध्ययन करने के बाद एफसी बार्सिलोना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी को लेकर हाल के दिनों में कई मीडिया रिपोटरें से विभिन्न चीजों के बारे में पता चलता है।"

लीग ने आगे कहा, " मौजूदा समय में करार लागू है और इसे लागू करने के लिए एक रिलीज क्लॉज की सुविधा है कि लियोनेल मेसी ने 26 जून के रॉयल डिक्री 1006/1985 के अनुच्छेद 16 के अनुपालन में करार को एकतरफा समाप्त करने का निर्णय लिया।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में इस नई जर्सी को पहनकर उतरेगी आरसीबी की टीम, देखें तस्वीर!

ला लीगा ने कहा, " ऐसे उदाहरण में लागू होने वाले नियमों और प्रक्रिया के अनुसार, ला लीगा स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन से खिलाड़ी को डी-पंजीकृत करने के लिए आवश्यक रिलीज के साथ आगे नहीं बढ़ेगा, जब तक कि उपरोक्त क्लॉज का भुगतान नहीं कर दिया जाता।"