Friday, April 26, 2024
Advertisement

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर क्रिकेट जगत में शोक की लहर, खिलाड़ियों ने दी श्रद्धांजलि

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा "श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 31, 2020 18:58 IST
A wave of mourning in the cricket world on the death of former President Pranab Mukherjee, players p- India TV Hindi
Image Source : PTI A wave of mourning in the cricket world on the death of former President Pranab Mukherjee, players paid tribute

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले उनके फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ने से उनको वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।  प्रणब मुखर्जी दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती थे, इसी महीने उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी।

उनके निधन पर सोशल मीडिया के जरिए लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेटरों ने भी सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें - सीएसके के खेमें में कोरोना वायरस के संक्रमण से चिंतित हैं जोश हेजलवुड

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा "श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।"

ये भी पढ़ें - आईपीएल 2020 में इस नई जर्सी को पहनकर उतरेगी आरसीबी की टीम, देखें तस्वीर!

वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया "हमारे पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। उनकी आत्मा को सद्गति प्राप्त हो।"

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखा "देश ने एक शानदार नेता खो दिया है। श्री प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : शमी जैसे खिलाड़ियों को तय करने चाहिए फील्डिंग के उच्च मानक : जोंटी रोड्स

उप कप्तान रोहित शर्मा ने भी दी श्रद्धांजलि

बता दें कि, पूर्व राष्ट्रपति और देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत-रत्न से नवाजे गए 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी के निधन की जानकारी उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए दी। 

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली में आर्मी रिसर्च ऐंड रेफरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उनके दिमाग में बने खून के थक्के को हटाने के लिए उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी, जिसके बाद से ही वह वेंटिलेटर पर थे।

देश के 13वें राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी का जन्म 11 दिसंबर 1935 को हुआ। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में उनका जन्म हुआ था। 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। लंबे वक्त तक कांग्रेस से जुड़े रहे प्रणब दा वित्त मंत्री, विदेश मंत्री और राष्ट्रपति पद पर काबिज रह चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement