A
Hindi News खेल अन्य खेल नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया

नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया

स्टार जेवलिन थ्रोअर (भाला फेंक एथलीट) नीरज चोपड़ा ने 2021 सीजन की शुरूआत एक उत्कृष्ट प्रदर्शन और नए राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ किया है। 

Neeraj Chopra sets national record in javelin throw - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Neeraj Chopra sets national record in javelin throw 

पटियाला। स्टार जेवलिन थ्रोअर (भाला फेंक एथलीट) नीरज चोपड़ा ने 2021 सीजन की शुरूआत एक उत्कृष्ट प्रदर्शन और नए राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ किया है। नीरज ने यहां के राष्ट्रीय खेल संस्थान में आयोजित एक दिवसीय इंडियन ग्रां प्री के तीसरे चरण में 88.07 मीटर के साथ अपने ही रिकार्ड को बेहतर किया।

ये भी पढ़ें - 'अरी दादा, मजौ आगौ' वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट पर बोले ऋषभ पंत, आप ही को फॉलो कर रहा हूं

पानीपत के 23 वर्षीय एथलीट ने इंडोनेशिया में 2018 में आयोजित एशियाई खेलों का स्वर्ण जीतने के दौरान बनाए गए अपने रिकॉर्ड (88.06 मीटर) को बेहतर किया।

ये भी पढ़ें - Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर खेली 80 रन की तूफानी पारी, भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके नीरज ने आखिरी बार जनवरी 2020 में दक्षिण अफ्रीकी शहर पोटचेफस्ट्रूम में एक स्थानीय एथलेटिक्स मीट में भाग लिया था। चोपड़ा ने 87.86 मीटर का थ्रो रिकॉर्ड किया था, जो कि टोक्यो ओलंपिक क्वालिफिकेशन स्टैंडर्ड 85 मीटर से बेहतर था।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : क्या अब महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने को तैयार हैं ऋषभ पंत? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

चोपड़ा का अगला पड़ाव फेडरेशन कप एथलेटिक्स मीट है जो पटियाला में 18 मार्च से शुरू होगा।