Friday, April 26, 2024
Advertisement

Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर खेली 80 रन की तूफानी पारी, भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

इंडिया को जीत के लिए 110 रन का लक्ष्य मिला था जिसे वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2021 21:44 IST
Virender Sehwag played Stormy Inning 80 runs off 35 balls, India won - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Virender Sehwag played Stormy Inning 80 runs off 35 balls, India won 

India Legends और Bangladesh Legends के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में Road Safety World Series T20 2020-21 का 5वां मुकाबला खेला गया। इस मैच को इंडिया लेजेंड्स ने 10 विकेट से जीता। इंडिया को जीत के लिए 110 रन का लक्ष्य मिला था जिसे वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। इस मुकाबले में सहवाग पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और उन्होंने पहली ही गेंद पर चौका लगाकर पारी की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : क्या अब महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने को तैयार हैं ऋषभ पंत? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

110 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लेजेंड्स के सामने पहला ओवर कप्तान मोहम्मद रफ़ीक डालने आए। सहवाग ने उनकी पहली ही गेंद पर चौका लगाकर फैन्स को पुराने दिनों की याद दिला दी। पहले ही ओवर से सहवाग ने कुल 19 रन बटौरे थे। सहवाग ने इस दौरान 35 गेंदों पर 80 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं उनके जोड़ीदार सचिन तेंदुलकर ने 26 गेंदों पर 33 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

सहवाग ने अपनी 80 रन की पारी में 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए और उनका इस दौरान स्ट्राइकरेट 228.57 का रहा।

बात बांग्लादेश की पारी की करें तो उनके सलामी बल्लेबाज नाज़िमुद्दीन और उमर ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े थे। भारत को पहला विकेट प्रज्ञान ओझा ने दिलाया। इसके बाद भारतीय स्पिनर युवराज सिंह ने अपनी घातक गेंदबाजी से दो बांग्लादेशी खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

ये भी पढ़ें - देखें कैसे ऋषभ पंत के शतक का जश्न मनाने के लिए विराट कोहली ने लगाई ड्रेसिंग रूम से दौड़

भारत के लिए ओझा, युवराज और विनय कुमार को दो-दो विकेट मिले, वहीं यूसुफ पठान और गोनी को एक-एक सफलता मिली। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज नाज़िमुद्दीन 49 रन की सर्वाधिक पारी खेली।

इंडिया लेजेंड का अगला मुकाबला 9 मार्च को इंग्लैंड लेजेंड के साथ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement