Friday, April 19, 2024
Advertisement

देखें कैसे ऋषभ पंत के शतक का जश्न मनाने के लिए विराट कोहली ने लगाई ड्रेसिंग रूम से दौड़

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय सरजमीं पर अपना पहला और टेस्ट क्रिकेट में तीसरा शतक पूरा किया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2021 18:28 IST
Virat Kohli ran from the dressing room to celebrate Rishabh Pant's century See how - India TV Hindi
Image Source : VIDEOGRAB - TWITTER/@PRAN33TH__18 Virat Kohli ran from the dressing room to celebrate Rishabh Pant's century See how 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने ऋषभ पंत के 101 और वॉशिंगटन सुंदर के 60* रन की धामाकेदार पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं और भारत अब इंग्लैंड से 89 रन आगे हैं।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : इस खास प्लान की मदद से ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, अब किया खुलासा

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जो रूट की गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय सरजमीं पर अपना पहला और टेस्ट क्रिकेट में तीसरा शतक पूरा किया। पंत जब 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में थे उन्हें लगा कि पंत के शतक में अभी समय है, लेकिन पंत ने जब छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया तो कोहली उनके शतक का जश्न मनाने ड्रेसिंग रूम से दौड़कर बाहर आए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें - ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के कायल हुए सौरव गांगुली, उनके शतक पर कह दी ये बात

देखें वीडियो 

ऋषभ पंत ने एक बार फिर 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट में दूसरे दिन शानदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने 115 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और 2 छक्का जड़ा। पंत के टेस्ट करियर का ये तीसरा और भारतीय सरजमीं पर पहला शतक है। इससे पहले पंत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 1-1 शतक जड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें - IND v ENG 4th Test, Day 2 : पंत के शतक से भारत (294/7) ने इंग्लैंड (205) पर बनाई 89 रन की बढ़त

दिलचस्प बात ये रही कि पंत ने छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया और ऐसा टेस्ट में दूसरी बार करने वाले वह चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए। टेस्ट में सचिन ने सबसे ज्यादा 6 बार छक्के से अपना शतक पूरा करने का कारनामा किया था। वहीं, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और ऋषभ पंत 2-2 बार ये कारनामा कर चुके हैं।

इसके अलावा ऋषभ पंत भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामलें में एमएस धोनी पहले नंबर पर हैं। धोनी के नाम 6 शतक दर्ज हैं जबकि रिद्धिमान साहा ने भी बतौर टेस्ट विकेटकीपर 3 शतक लगाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement