Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के कायल हुए सौरव गांगुली, उनके शतक पर कह दी ये बात

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी पंत को उनके शतक के लिए बधाई दी है और साथ ही कहा है कि वह ऐसे ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहें।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2021 17:38 IST
Sourav Ganguly was convinced of Rishabh Pant's batting, said this on his century - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES / BCCI Sourav Ganguly was convinced of Rishabh Pant's batting, said this on his century 

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर भारत इंग्लैंड पर 89 रन की बढ़त बनाने में कामयाब रहा। पंत के इस शतक के बाद सोशल मीडिया पर बधाई का तांता लगा हुआ है। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी पंत को उनके शतक के लिए बधाई दी है और साथ ही कहा है कि वह ऐसे ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहें।

ये भी पढ़ें - IND v ENG 4th Test, Day 2 : पंत के शतक से भारत (294/7) ने इंग्लैंड (205) पर बनाई 89 रन की बढ़त

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 101 रन की पारी खेलने वाले पंत के लिए सौरव गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा "वह कितना अच्छा है? अविश्वसनीय..दबाव में एक शानदार पारी ... यह पहली बार नहीं और आखिरी बार नहीं होगा..क्योंकि आने वाले वर्षों में सभी प्रारूपों में एक महान समय होगा। इसी आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करें। इसी वजह से मैच विजेता और विशेष खिलाड़ी बनेंगे।"

सौरव गांगुली के अलावा भी कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें इस शतक के लिए बधाई दी, देखें ट्वीट्स

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : जेम्स एंडरसन के अनुभव के आगे फीकी पड़ी ऋषभ पंत की चमक

ये भी पढ़ें - IND v ENG : टीम को मुश्किल से निकालते हुए ऋषभ पंत ने भारतीय सरजमीं पर जड़ा पहला शतक

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने एक बार फिर 'संकटमोचक' की भूमिका निभाते हुए इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट में दूसरे दिन शानदार शतक जड़ दिया है। उन्होंने 115 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और 2 छक्का जड़ा। पंत के टेस्ट करियर का ये तीसरा और भारतीय सरजमीं पर पहला शतक है। इससे पहले पंत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में 1-1 शतक जड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : ऋषभ पंत ने लगाया तेज तर्रार चौका तो गुस्से में बेन स्टोक्स ने मैदान पर कर दी ये हरकत

दिलचस्प बात ये रही कि पंत ने छक्का लगाते हुए अपना शतक पूरा किया और ऐसा टेस्ट में दूसरी बार करने वाले वह चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए। टेस्ट में सचिन ने सबसे ज्यादा 6 बार छक्के से अपना शतक पूरा करने का कारनामा किया था। वहीं, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और ऋषभ पंत 2-2 बार ये कारनामा कर चुके हैं।

इसके अलावा ऋषभ पंत भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामलें में एमएस धोनी पहले नंबर पर हैं। धोनी के नाम 6 शतक दर्ज हैं जबकि रिद्धिमान साहा ने भी बतौर टेस्ट विकेटकीपर 3 शतक लगाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement