1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG : इस खास प्लान की मदद से ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, अब किया खुलासा

IND v ENG : इस खास प्लान की मदद से ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, अब किया खुलासा

ऋषभ पंत ने मुश्किल हालात में 101 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 13 चौके और दो छक्के लगाये। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2021 17:58 IST
IND v ENG : इस खास प्लान की...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND v ENG : इस खास प्लान की मदद से ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, अब किया खुलासा

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट में दूसरे दिन 7 विकेट खोकर 294 रन का स्कोर बनाने में सफल रही। ऋषभ पंत ने 101 रनों की पारी खेली और भारत को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। 

ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी करने आए तब टीम इंडिया ने 80 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद पंत ने रोहित के साथ मिलकर अहम साझेदारी की ओर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। रोहित के आउट होने के बाद पंत को सुंदर का साथ मिला और शानदार शतक जड़ दिया।

IND vs ENG : पिच की आलोचना करने वालों को सुनील गावस्कर ने कहा 'चल फुट', देखें मजेदार वीडियो

पंत ने अपनी शतकीय पारी में 118 गेंदों का सामना किया और 13 चौके व दो छक्के लगाये। दिन का खेल खत्म होने पर पंत ने मुश्किल हालात में बनाए गए शतक को लेकर खुलकर बात की। पंत ने कहा, "जब मैं रोहित का साथ देने आया तो मेरे दिमाग में सिर्फ यही बात थी कि साझेदारी बनानी है। मैं सोच रहा था कि मैं पिच का पहले आकलन करूंगा और फिर अपने शॉट्स खेलूंगा। अगर गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो इसका सम्मान करते हुए सिगल लेने है और यही मेरे दिमाग में था।"

उन्होंने कहा, "मुझे मुश्किल स्थिति में खेलना पसंद है और मैं सिर्फ गेंद देखता हूं और प्रतिक्रिया देता हूं। यह मेरे खेल की यूएसपी है। टीम की योजना इंग्लैंड को कुल मिलाकर 206 रन पर समेटने की थी और फिर उसके बाद अधिक से अधिक रन हासिल करने थे। 

पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग

पंत ने आगे कहा, "आपको रिवर्स-फ्लिक्स के लिए पहले से ही मन बनाना होता है, लेकिन अगर भाग्य आपके साथ है है तो आप जोखिम उठा सकते हैं। मुझे टीम को जिताना पसंद है और इससे अगर भीड़ का मनोरंजन होता है, तो मैं खुश हूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X