Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG : पिच की आलोचना करने वालों को सुनील गावस्कर ने कहा 'चल फुट', देखें मजेदार वीडियो

अब इन सभी आलोचकों को भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जवाब दिया है। सुनील गावस्कर ने आलोचकों से कहा है 'चल फुट यहां से'

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2021 23:02 IST
Sunil Gavaskar 'Chal Phut' To EX England players WHo criticising Indian pitches Watch- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sunil Gavaskar 'Chal Phut' To EX England players WHo criticising Indian pitches Watch

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मचै में इंग्लैंड को 205 रन पर ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मौके का फायदा नहीं उठा सकी।

इस सीरीज में कई बार पिच की आलोचना हुई है। तीसरा टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला गया था और वह मात्र दो ही दिन के अंदर समाप्त हो गया था। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय पिचों की जमकर आलोचना की थी, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो ट्विटर पर कुछ अजीबो-गरीब तस्वीरें शेयर कर पिचों का मजाक भी उड़ा था।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली और मोहम्मद सिराज से हुई भिड़ंत पर बेन स्टोक्स ने कही दी ये बात

अब इन सभी आलोचकों को भारतीय पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जवाब दिया है। सुनील गावस्कर ने आलोचकों से कहा है 'चल फुट यहां से'

चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच के बाद जब सुनील गवास्कर से स्टार स्पोर्ट्स पर पिच को लेकर हो रही आलोचने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा "जिस तरह बल्लेबाजी हुई, जिस तरह गेंदबाजी हुई उस पर चर्चा होनी चाहिए थी। जहां पर बल्लेबाज बोल्ड हुए LBW हुए तो उसको हम खराब पिच कैसे कह सकते हैं। और एक चीज मैं कहना चाहता हूं कि ये जो बाहर के खिलाड़ी है हम उनको इतना महत्तव क्यों देते हैं? वो जो कहते हैं हम उसके बारे में क्यों चर्चा करते हैं?"

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग

उन्होंने आगे कहा "देखिए जब भारतीय टीम आउट होती है 36 रन पर तब कपिल देव ने कुछ कहा, गावस्कर ने कुछ कहा या तेंदुलकर, गांगुली, सहवाग ने कुछ कहा तो वहां की मीडिया या टेलिविजन उसको महत्व देती है? बिल्कुल नहीं, तो हम क्यों इन्हें महत्व दे रहे हैं? वो जो कर रहे हैं हम क्यों उनको नहीं बोलते हैं कि चल फुट हमें तुमसे कोई बात नहीं करनी है चल फुट यहां से और यही हमें करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : मैंने अपने टेस्ट करियर में इससे ज्यादा मुश्किल हालातों का सामना नहीं किया - बेन स्टोक्स

गावस्कर ने तर्क दिया कि जब भारतीय खिलाड़ी कुछ बोलते हैं तो बाहर की मीडिया उन्हें ज्यादा महत्व नहीं देती तो हम उन्हें क्यों दे और अगर हम ऐसा करेंगे तो वो इतना नहीं बोलेंगे।

उन्होंने कहा "जब हम उन्हें चल फुट कहेंगे और उन्हें महत्व नहीं देंगे और उनके बारे में अख्बारों और टेलिविजन पर बात नहीं होगी तभी ये सबक सीखेंगे। वो जानते हैं जब तक उन्हें पब्लिसिटी मिलती रहेगी तब तक वो ऐसा करते रहेंगे।"

लिटिल मास्टर ने अंत में कहा "इंग्लैंड की टीम ने कुछ शिकायत नहीं की, जो रूट ने दोनों पिचों के बारे में कुछ नहीं शिकायत नहीं की। ये जो वहां पर लोग है उन्होंने शिकायत की है तो हम उनको महत्व देना बंद करें, ये बेहतर होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement