Friday, April 26, 2024
Advertisement

'अरी दादा, मजौ आगौ' वीरेंद्र सहवाग के इस ट्वीट पर बोले ऋषभ पंत, आप ही को फॉलो कर रहा हूं

पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना यह शतक पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर पूरा किया। उनकी इस लाजवाब पारी से भारत इंग्लैंड पर बढ़त बनाने में कामयाब रहा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 05, 2021 22:56 IST
Rishabh Pant said on this tweet of Virender Sehwag I am following you- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @VIRENDERSEHWAG / BCCI Rishabh Pant said on this tweet of Virender Sehwag I am following you

अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। एक समय भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 80 रन था, लेकिन तब क्रीज पर आए ऋषभ पंत ने पहले रोहित शर्मा और फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। ऋषभ पंत ने इस दौरान भारतीय सरजमीं पर अपना पहला शतक भी जड़ा।

ये भी पढ़ें - Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर खेली 80 रन की तूफानी पारी, भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना यह शतक पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर पूरा किया। उनकी इस लाजवाब पारी से भारत इंग्लैंड पर बढ़त बनाने में कामयाब रहा। पंत की यह पारी देख सहवाग उनके फैन हो गए और उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट कर ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की।

सहवाग से मिली इस तारीफ का ऋषभ पंत ने अब धन्यवाद किया है और साथ ही उन्होंने कहा है कि वह सहवाग को ही फॉलो कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : क्या अब महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने को तैयार हैं ऋषभ पंत? रोहित शर्मा ने दिया जवाब

ऋषभ पंत ने अपने ट्वीट में लिखा 'आप ही को फॉलो कर रहा हूं, वीरू पाजी, लर्निंग फ्रॉम द बेस्ट'

बता दें, ऋषभ पंत के इस शतक की मदद से भारत ने दूसरे दिन इंग्लैंड पर 89 रन की बढ़त बना ली है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं। क्रीज पर अक्षर पटेल के साथ वॉशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : गिलक्रिस्ट के बाद ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बने ऋषभ पंत

अपने इस शतक के साथ पंत भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं, उनसे पहले ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने किया था।

वहीं पंत सवार्धक शतक जड़ने वाले भारत के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। यह शतक जड़ने के साथ ही उन्होंने भारत के एक अन्य विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की बराबरी कर ली जिन्होंने 50 टेस्ट मैचों में तीन शतक जडे हैं। इस सूची में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले स्थान पर हैं जिन्होंने 144 पारियों में टेस्ट में छह शतक जड़े हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement