A
Hindi News खेल अन्य खेल साल 2020 की 20वीं जीत हासिल कर जोकोविच ने बनाया रिकार्ड, नहीं हारे एक भी मैच

साल 2020 की 20वीं जीत हासिल कर जोकोविच ने बनाया रिकार्ड, नहीं हारे एक भी मैच

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने यह मैच 6-2, 6-4 से जीतने के बाद कहा, ‘‘ असल में जिस तरह से आज मैंने खुद को फिट महसूस किया वह सुखद है।"

Novak Djokovic- India TV Hindi Image Source : GETTY Novak Djokovic

न्यूयार्क| नोवाक जोकोविच ने गर्दन के दर्द में कुछ राहत मिलने के बाद अपना पुराना रंग दिखाते हुए वेस्टर्न एंड सदर्न टेनिस टूर्नामेंट में अमेरिका के गैरवरीय टेनिस सैंडग्रेन को सीधे सेटों में हराकर 2020 में अपनी जीत का रिकार्ड 20-0 पर पहुंचा दिया।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने यह मैच 6-2, 6-4 से जीतने के बाद कहा, ‘‘ असल में जिस तरह से आज मैंने खुद को फिट महसूस किया वह सुखद है। पूरी फिटनेस ही नहीं मेरी गर्दन भी पहले से काफी बेहतर है क्योंकि इसको लेकर मैं थोड़ा चिंतित था। ’’

ये भी पढ़े : बार्सिलोना छोड़ना चाहते हैं लियोनेल मेस्सी, क्लब ने की पुष्टि

कोविड-19 के कारण पिछले पांच महीने में खेले जा रहे पहले एटीपी टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जोकोविच को जूझना पड़ा था लेकिन दूसरे दौर में वह अच्छी लय में दिखे जो कि अगले सप्ताह शुरू होने वाले यूएस ओपन से पहले उनके लिये अच्छे संकेत हैं। उन्होंने पिछले सात में पांच ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट जीते हैं जिनमें इस साल फरवरी में खेला गया आस्ट्रेलियाई ओपन भी शामिल है।

ये भी पढ़े : US Open 2020 से हटी पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन महिला खिलाड़ी ओस्टापेंको

जोकोविच क्वार्टर फाइनल में 34वीं रैंकिंग के जॉन लेनार्ड स्टर्फ से भिड़ेंगे। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैंपियन डेनिल मेदवेदेव का सामना आठवीं वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट से होगा।

ये भी पढ़े : हमें जितना हो सुधार करना होगा और ओलंपिक में पदक जीतना होगा : आकाशदीप

अन्य मैचों में छह फुट 11 इंच लंबे अमेरिकी खिलाड़ी रीली ओपेलका ने माटो बेराटिनी को 6-3, 7-6 (4) को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जहां उनका सामना स्टेफेनोस सिटिसिपास से होगा जिन्होंने जॉन इसनर को 7-6 (2), 7-6 (4) से पराजित किया। तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंडी मर्रे को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मिलोस राओनिच ने 6-2, 6-2 से हराया। एपी पंत पंत 2608 1016 न्यूयार्क नननन