Friday, April 26, 2024
Advertisement

बार्सिलोना छोड़ना चाहते हैं लियोनेल मेस्सी, क्लब ने की पुष्टि

चैंपियंस लीग के क्वायरफाइनल में बार्सिलोना म्युनिख से 8-2 से हारा था, यह बतौर खिलाड़ी मेस्सी के करियर और क्लब की सबसे बड़ी हार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 26, 2020 0:12 IST
Lionel Messi wants to leave Barcelona, club confirmed- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Lionel Messi wants to leave Barcelona, club confirmed

दो दशक से बार्सिलोना का हिस्सा रहे महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी अब इस क्लब को छोड़ना चाहते हैं। क्लब ने मंगलवार को इसकी जानकारी एसोसिएटिड प्रेस को दी। उन्होंने बताया कि मेस्सी ने कुछ डॉक्युमेंट भेजकर क्लब को छोड़ने की बात कही है।

मेस्सी का क्लब छोड़ने का यह ऐलान बर्यान म्युनिख से मिली करारी हार के 11 दिन बाद किया। बता दें, चैंपियंस लीग के क्वायरफाइनल में बार्सिलोना म्युनिख से 8-2 से हारा था, यह बतौर खिलाड़ी मेस्सी के करियर और क्लब की सबसे बड़ी हार है।

ये भी पढ़ें - ENG vs PAK 3rd Test : मैच के बाद जो रूट ने जेम्स एंडरसन और जैक क्रॉल की तारीफों में बांधे पुल, कह दी ये बात

बता दें, हाल ही में स्पेन के फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना के अध्यक्ष मारिया बाटरेमेन ने लियोनेल मेसी के क्लब छोड़ने की अफवाहों का खंडन किया था। मारिया के मुताबिक मेस्सी उनके क्लब के साथ रहते हुए अपने फुटबॉल करियर का समापन करना चाहते हैं। 

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच 267 रन की पारी खेलने के बाद बोले जैक क्रॉल, 'यह एक बड़ा सम्मान है'

गोल डॉट कॉम ने मारिया के हवाले से लिखा है, "मैं विस्तार से कुछ नहीं कहना चाहता लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि मेसी ने कई बार कहा है कि वह बार्का में रहते हुए अपने फुटबॉल करियर का समापन करना चाहते हैं।"

ये भी पढ़ें - टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन को अख्तर समेत क्रिकेट जगत ने किया सलाम

उन्होंने आगे कहा "हमारा प्रतियोगिता पर ध्यान है और हमारी कई खिलाड़ियों के से बात चल रही है। मेसी को लेकर कोई डील नहीं हो रही है क्योंकि वह यहीं रहना चाहते हैं यहीं से रिटायर होना चाहते हैं।"

मेस्सी ने अपने करियर के दौरान रिकॉर्ड 6 Ballon d'or खिताब जीते हैं। वहीं उन्होंने अपने क्लब को 10 स्पेनिश लीग खिताब और चार चैंपियंस लीग टाइटल जिताने में मदद की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement