Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs PAK 3rd Test : मैच के बाद जो रूट ने जेम्स एंडरसन और जैक क्रॉल की तारीफों में बांधे पुल, कह दी ये बात

जो रूट ने कहा "यह जेम्स एंडरसन के लिए शानदार उपलब्धि थी। वह काफी लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और निरंतर परफॉर्म भी कर रहे हैं। "

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 25, 2020 23:53 IST
ENG vs PAK 3rd Test Joe Root tied the praises of James Anderson and Zak Crawley- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs PAK 3rd Test Joe Root tied the praises of James Anderson and Zak Crawley

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुए। मेजबान टीम इस सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे चल रही थी। अगले दो टेस्ट मैच ड्रॉ रहे और इंग्लैंड ने यह सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड के लिए आखिरी टेस्ट मैच में दो खिलाड़ियों ने काफी उम्दा परफॉर्म किया। जैक क्रॉल ने जहां पहली पारी में 267 की शानदार पारी खेली वहीं इस मैच में 7 विकेट लेकर जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 600 विकेट पूरे किए।

मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफों में कसीदे पढ़े। रूट ने सीरीज जीतने के बाद कहा "मुझे गर्व है जिस तरह से हम खेले। यह जेम्स एंडरसन के लिए शानदार उपलब्धि थी। वह काफी लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और निरंतर परफॉर्म भी कर रहे हैं। एंडरसन और ब्रॉड को और लंबे समय तक खेलता देखने में खुशी होगी।"

ये भी पढ़ें - पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच 267 रन की पारी खेलने के बाद बोले जैक क्रॉल, 'यह एक बड़ा सम्मान है'

मैन ऑफ द  मैच रहे जैक क्रॉल के बारे में उन्होंने कहा "क्रॉल का काम शानदार था, उसका खेल और वह कितना स्मार्ट है मुझे ये देखकर बिल्कुल आश्चर्य नहीं हुआ। करियर के शुरुआत में उसका परिपक्वता के साथ खेलता देखना शानदार था। जब आपके पास टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी होते हैं तो आप चाहते हैं कि वह वैसा ही परफॉर्म करे जैसा हम करते हैं। यह हमारे लिए पूरी तरह से सुखद रहा है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020: क्या 4-5 महीने घर पर बंद रहने के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ेगा? कैफ ने दिया बड़ा बयान

अंत में जो रूट ने कोरोनावायरस के कहर के बीच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड दौरा करने के लिए शुक्रिया भी कहा। रूट ने कहा "मैं पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम को यहां आने के लिए शुक्रिया कहना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ें - टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन को अख्तर समेत क्रिकेट जगत ने किया सलाम

इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 583 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर के आगे पाकिस्तान की पहली पारी 273 रन पर सिमट गई थी, जिसके बाद मेजबानों ने उन्हें फॉलोऑन देकर दोबारा बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement