Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हमें जितना हो सुधार करना होगा और ओलंपिक में पदक जीतना होगा : आकाशदीप

आकाशदीप ने कहा, "हम ओलंपिक को हमारे लक्ष्य की तरह देख रहे हैं, इस साल कोई और टूर्नामेंट नहीं है। खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौटने को लेकर उत्सुक हैं।"

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 25, 2020 20:13 IST
We have to improve as much as we can and win medals in Olympics: Akashdeep- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES We have to improve as much as we can and win medals in Olympics: Akashdeep

नई दिल्ली। कोविड-19 के कारण स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लक्ष्य में बदलाव नहीं किया है और टीम का ध्यान अभी भी ओलंपिक में पदक जीतने पर है। यह कहना है टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप सिंह का। ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच आयोजित किए जाएंगे।

इस महामारी ने हालांकि कम होने के संकेत नहीं दिए हैं और इसी कारण कई विशेषज्ञों ने अगले साल भी ओलंपिक होने पर संशय जताया है।

25 साल के आकाशदीप ने आईएएनएस से कहा, "हमारे लिए लक्ष्य में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। हमें जितना हो सुधार करना होगा और ओलंपिक में पदक जीतना होगा। लॉकडाउन में हमें एक-दूसरे को जानने का मौका मिला। हमने एक-दूसरे के साथ इतना लंबा समय कभी नहीं बिताया था, चाहे वो सीनियर हों या जूनियर, हम सभी यह कह रहे थे कि इस एक साल को गुजर जाने दीजिए हमें सिर्फ हमारे काम पर ध्यान देने की जरूरत है।"

इस समय खिलाड़ी बेंगलुरू के साई केंद्र में राष्ट्रीय शिविर के लिए दोबारा जुटकर काफी खुश हैं।

आकाशदीप ने कहा, "हम ओलंपिक को हमारे लक्ष्य की तरह देख रहे हैं, इस साल कोई और टूर्नामेंट नहीं है। खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौटने को लेकर उत्सुक हैं। कई महीनों के बाद हम अच्छे तरीके से ट्रेनिंग कर रहे हैं, हॉकी और गेंद के साथ, यह बाकी के खिलाड़ी चाहते थे। यह अच्छी बात है कि हम अब बुनियादी चीजों पर ध्यान दे रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम धीरे-धीरे शुरुआत कर रहे हैं। अभी तक कोई भारी ट्रेनिंग नहीं की है। हम सिर्फ बुनियादी चीजों पर ही ध्यान दे रहे हैं। हम में से कई खिलाड़ियों को अपनी लय हासिल करनी है। इसमें 10-15 दिन का समय लगेगा।"

फॉर्वड खिलाड़ी ने कहा, "हम सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए ट्रेनिंग कर रहे हैं, 12-14 खिलाड़ियों के ग्रुप में। हमें ट्रेनिंग के अलग-अलग हिस्सों में ट्रेनिंग के लिए भेजा जाता है।"

साई ने अगस्त की शुरुआत में खिलाड़ियों को वापस बुलाया था। सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट हुआ था जिसमें से छह खिलाड़ी पॉजिटिव निकले थे। इनमें कप्तान मनप्रीत सिंह का नाम भी शामिल है। सुरेंदर कुमार को हालांकि 20 अगस्त को दूसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आकाशदीप ने कहा कि खिलाड़ियों के बीच में अब किसी तरह की शंका नहीं है।

उन्होंने कहा, "जिम अभी शुरू नहीं हुई है, लेकिन दो-तीन सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी। जो लोग पॉजिटिव निकले थे वो अपने क्वारंटीन पीरियड के बाद वापसी करेंगे।"

पुरुष टीम ने अपना आखिरी मैच फरवरी में खेला था। आकाशदीप ने इतने लंबे अंतराल के बाद कहा, "मैंने अपने करियर में कभी इतना लंबा गैप नहीं देखा। मेरे ख्याल में मेरे करियर में यह पहली बार था कि मैं अपने घर में डेढ़ महीने रहा। नहीं तो हम घर सिर्फ एक या दो सप्ताह के लिए जाते थे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement