A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय एथलेटिक्स टीम के नए मुख्य कोच बने राधाकृष्णनन नायर

भारतीय एथलेटिक्स टीम के नए मुख्य कोच बने राधाकृष्णनन नायर

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने राधाकृष्णनन नायर को भारत का नया मुख्य कोच बनाया है। शुक्रवार को इस बात की घोषणा की गई।

Radhakrishnan Nair becomes new head coach of Indian athletics team - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@AFIINDIA Radhakrishnan Nair becomes new head coach of Indian athletics team 

नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने राधाकृष्णनन नायर को भारत का नया मुख्य कोच बनाया है। शुक्रवार को इस बात की घोषणा की गई।नायर, बहादुर सिंह के सहायक थे लेकिन जुलाई में बहादुर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। नायर तब से कार्यकारी कोच के तौर पर काम कर रहे थे।

नायर विश्व एथलेटिक्स के लेवल-5 के कोच हैं। एएफआई ने अपने बयान में बताया कि उनकी नियुक्त को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मंजूरी भी प्राप्त है।

ये भी पढ़ें - कनकशन विकल्प पर अब हेनरिक्स ने उठाए सावल, जडेजा की चहल के खेलने पर कह दी यह बड़ी बात

नायर ने आईएएनएस से कहा, "यह काफी चुनौतीपूर्ण काम है जो अपने साथ काफी जिम्मेदारियां लेकर आता है। आप कह सकते हैं कि यह बीएसएनएल की तरह 24 घंटे सातों दिन वाला काम है।"

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : इनिंग के 10-15 मिनट पहले मुझे पता लगा कि मुझे खेलना है - युजवेंद्र चहल

उन्होंने कहा,"मैं बहादुर सिंह के साथ आठ साल तक था। मुझे काफी अच्छा मार्गदर्शन मिला। आप यह कह सकते हैं कि मुझे मुख्य कोच बनने की ट्रेनिंग बहादुर सिंह ने ही दी। मुझे लगता है कि मैं पहले से ज्यादा जिम्मेदार अब हूं।"

नायर ने कहा कि यह काम अपने साथ काफी जिम्मेदारी लेकर आता है।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : लगातार दो हार के बाद नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहेगी ईस्ट बंगाल

उन्होंने कहा, "अब जिम्मेदारी काफी ज्यादा है। मुख्य कोच अब नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में ट्रेनिंग कर रहे दूसरी श्रेणी के खिलाड़ियों के लिए भी जिम्मेदार है। इस महामारी के दौरान कोचिंग काफी मुश्किल हो गई है, लेकिन हमने अपने किसी भी इलिट एथलीट को संक्रमित नहीं होने दिया। हमने उन्हें पटियाला और बेंगलुरू में रखा, एसओपी के सभी नियमों का पालन किया।"

एएफआई के अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला ने एक बयान में कहा, "चूंकि नायर सात साल तक सहायक कोच थे इसलिए उनके साथ हम अपनी रणनीति को जारी रख सकेंगे। हम इस बात से काफी खुश हैं कि इस कदम से हम निरंतरता जारी रख सकेंगे।"