Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

AUS vs IND : इनिंग के 10-15 मिनट पहले मुझे पता लगा कि मुझे खेलना है - युजवेंद्र चहल

मैच के बाद चहल ने कहा "मैंने कई मैच खेले हैं और मैं दिमागी रूप से फिट हूं। इनिंग के 10-15 मिनट पहले मुझे पता लगा कि मुझे खेलना है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2020 20:13 IST
AUS vs IND 10 15 minutes before the inning I found out that I have to play Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : @CRICKET.COM.AU AUS vs IND 10 15 minutes before the inning I found out that I have to play Yuzvendra Chahal

ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मुकाबले में 11 रन से हराकर भारत ने तीन टी20 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच के दौरान जडेज के हेलमेट पर गेंद लगी थी जिसके बाद कन्कशन सब्स्टीट्यूट के रूप में युजवेंद्र चहल दूसरी इनिंग में उनकी जगह उतरे थे। मैच के बाद चहल ने बताया कि उन्हें इनिंग शुरू होने के 10-15 मिनट पहले ही इसकी जानकारी मिली थी। चहल ने इस मैच में तीन विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : लगातार दो हार के बाद नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहेगी ईस्ट बंगाल

मैच के बाद चहल ने कहा "मैंने कई मैच खेले हैं और मैं दिमागी रूप से फिट हूं। इनिंग के 10-15 मिनट पहले मुझे पता लगा कि मुझे खेलना है। जिस तरह जैम्पा ने गेंदबाजी की मैं भी उसी प्रकार की गेंदबाजी करने का प्रयास कर रहा था। पहली इनिंग में रन बनाना थोड़ा मुश्किल था। इस विकेट पर 150-160 का स्कोर अच्छा था। मैंने अपने प्लान के हिसाब से गेंदबाजी की।"

ये भी पढ़ें - AUS vs IND : 'ड्रेसिंग रूम में आने के बाद चक्कर महसूस कर रहे थे जडेजा', संजू सैमसन ने कन्कशन पर दिया बड़ा बयान

उल्लेखनीय है, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। भारत की ओर से केएल राहुल ने 51 और रविंद्र जडेजा ने 44 रन की नाबाद पारी खेली थी। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेनरिक्स ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। 

62 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (35) और डार्सी शॉट (34) ने अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े थे। लेकिन इसके बाद हेनरिक्स (30) को छोड़ कर कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। निर्धारित 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट के नुकसान पर 150 ही रन बना सकी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS, 1st T20I : कोहली के लिए हैरान करने वाला रहा यह फैसला, इस खिलाड़ी को बताया जीत हीरो

तीन मैच की इस टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement