Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ISL-7 : लगातार दो हार के बाद नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहेगी ईस्ट बंगाल

कोच रॉबी फॉलर की टीम ईस्ट बंगाल को अपने पहले मैच में एटीके मोहन बागान से और दूसरे मैच में मुम्बई सिटी एफसी से हार का सामना करना पड़ा था। इन शुरुआती दो मैचों में टीम पांच गोल खा चुकी है। 

IANS Edited by: IANS
Published on: December 04, 2020 19:57 IST
Football, sports, Football club, ISL - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Football

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेल रही एससी ईस्ट बंगाल लगातार दो हार झेलने के बाद लीग के सातवें सीजन में शनिवार को यहां वॉस्को डी गामा के तिलक मैदान पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में पहली जीत हासिल करना चाहेगी। 

कोच रॉबी फॉलर की टीम ईस्ट बंगाल को अपने पहले मैच में एटीके मोहन बागान से और दूसरे मैच में मुम्बई सिटी एफसी से हार का सामना करना पड़ा था। इन शुरुआती दो मैचों में टीम पांच गोल खा चुकी है। लिवरपूल के पूर्व स्ट्राइकर फॉलर का मानना है कि व्यक्तिगत गलतियों के कारण उनकी टीम को अंक गंवाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड में शीर्ष स्तरीय फुटबॉल मैच में मैदान पर लौटे दर्शक

फॉलर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं उन्हें मैदान के चार ओर मजबूती से खेलते देखना पसंद करूंगा। लेकिन मैं इसकी शिकायत नहीं कर सकता क्योंकि हमारे पास यही है। व्यक्तिगत गलतियों के कारण हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी।"

इस बीच, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी सीजन में अपनी बेहतरीन शुरुआत जारी रखना चाहेगी।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के कोच गेरार्ड नुस ने कहा, "हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। हम एक अच्छी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हमें बहुत सुधार करना होगा। इस सीजन में हमारा लक्ष्य प्रतिस्पर्धी होना है। हमें एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान देना होगा। हम वो हर चीज करेंगे, जिससे जीत मिल सके।"

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के लिए सीजन की शुरुआत अब तक अच्छी रही है, लेकिन एक क्षेत्र ऐसा है जो उसके लिए एक चिंता का विषय है और वह है ओपन प्ले से गोल करना।

यह भी पढ़ें- PSG से जुड़ सकते हैं मेसी, नेमार ने उनके साथ खेलने की इच्छा जताई

हाईलैंडर्स ने इस सीजन में अब तक जो चार गोल किए उनमें से उसने तीन सेट-पीस से किए हैं।

नुस ने कहा, "हम ओपन प्ले और सेट-पीस से मौके बनाने पर काम कर रहे हैं। हमारे पास केवल एक ही प्लान नहीं होगी। हम खुद पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमने उन्हें (ईस्ट बंगाल) को खेलते हुए देखा है और उनके पास उस तरह के परिणाम नहीं थे, जैसा कि वे चाहते थे। लेकिन वे एक मुश्किल टीम है और हमारे लिए खतरा बनने वाले हैं। यह एक कठिन मैच होगा।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास कई चेहरे हैं। टीम के पास छह विदेशी और कई नए भारतीय खिलाड़ी है। यह एक छोटा सीजन है। हमने पहले दिन से ही एक रणनीति बनाई है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement