A
Hindi News खेल अन्य खेल स्लोवाक टेनिस खिलाड़ी डगमारा बास्कोवा पर मैच फिक्सिंग को लेकर 12 साल का प्रतिबंध

स्लोवाक टेनिस खिलाड़ी डगमारा बास्कोवा पर मैच फिक्सिंग को लेकर 12 साल का प्रतिबंध

स्लोवाकिया की टेनिस खिलाड़ी डगमारा बास्कोवा पर टेनिस इंट्रीगिटी यूनिट (टीआईयू) ने 12 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। साथी बास्कोवा पर मैच फिक्सिंग के लिए 40 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगा है।

Slovak tennis player Dagmara Baskova faces 12-year ban for match-fixing- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/DAGMARABASKOVA Slovak tennis player Dagmara Baskova faces 12-year ban for match-fixing

लंदन। स्लोवाकिया की टेनिस खिलाड़ी डगमारा बास्कोवा पर टेनिस इंट्रीगिटी यूनिट (टीआईयू) ने 12 साल का प्रतिबंध लगा दिया है। साथी बास्कोवा पर मैच फिक्सिंग के लिए 40 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगा है।

ये भी पढ़ें - साल 2021 में कौन सा टेनिस खिलाड़ी रहेगा नम्बर-1, पूर्व खिलाड़ी ने बताया नाम

टीआईयू ने कहा है कि उसने साल 2017 में डगमारा द्वारा मैच फिक्सिंग के पांच मैचों की पता लगाया है। डगमारा का सर्वोच्च डब्ल्यूटीए रैक्गि 1117 (एकल) और 777 (डबल्स) रहा है।

ये भी पढ़ें - युनाइटेड, स्कॉटलैंड के पूर्व मैनेजर जोचार्टी का 92 साल की उम्र में हुआ निधन

डगमारा ने अपने ऊपर लगे तमाम आरोप स्वीकार कर लिए हैं। इसके बाद वह 12 साल तक टेनिस की नियामक संस्थाओं द्वारा आयोजित किए जाने वाले किसी भी टेनिस इवेंट में हिस्सा नहीं ले सकतीं।

ये भी पढ़ें - कोच मोया ने बताया राफेल नडाल ने कैसे जीता फ्रेंच ओपन फाइनल

एंटी करप्शन हीयरिंग के दौरान हालांकि उन पर लगे जुर्माना को कम कर दिया गया और अब उन्हें 90 दिनों के भीतर एक हजार डॉलर बतौर जुर्माना भरना होगा।