Saturday, April 27, 2024
Advertisement

युनाइटेड, स्कॉटलैंड के पूर्व मैनेजर जोचार्टी का 92 साल की उम्र में हुआ निधन

अपने 27 साल के लंबे करियर में उन्होंने 12 क्लबों को कोचिंग दी। बयान में कहा गया, "टॉम शांति से चले गए, उनका परिवार उनके घर पर उनके इर्दगिर्द था।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 01, 2021 18:17 IST
Jocharty, football, sports - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES football

स्कॉटलैंड फुटबाल टीम और इंग्लैंड के फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर टॉमी डोचार्टी का गुरुवार को 92 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके परिवार ने एक बयान में यह जानकारी दी। 

अपने 27 साल के लंबे करियर में उन्होंने 12 क्लबों को कोचिंग दी। बयान में कहा गया, "टॉम शांति से चले गए, उनका परिवार उनके घर पर उनके इर्दगिर्द था। वह काफी प्यारे पति, पिता थे। उनकी काफी याद आएगी। हम चाहते हैं कि इस समय हमारी निजता का ख्याल रखा जाएगा। इसके अलावा कोई और टिप्पणी नहीं।"

प्रेस्टन नॉर्थ एंड के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर 300 मैच खेलने वाले डोचार्टी 1971-72 में स्कॉटलैंड के मैनेजर रहे। वह हालांकि मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ काम करने के लिए काफी मशहूर रहे। इंग्लिश क्लब के साथ वह 1972 से 1977 तक रहे।

मैनचेस्टर युनाइटेड ने एक बयान में कहा, "हम टॉमी डोचार्टी के निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हैं। उन्होंने क्लब को 1977 में एफए कप दिलवाया था। क्लब में सभी लोग टॉमी को श्रद्धंजलि देते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement