1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. साल 2021 में कौन सा टेनिस खिलाड़ी रहेगा नम्बर-1, पूर्व खिलाड़ी ने बताया नाम

साल 2021 में कौन सा टेनिस खिलाड़ी रहेगा नम्बर-1, पूर्व खिलाड़ी ने बताया नाम

सर्बिया के पूर्व टेनिस स्टार जैंक टिपसारेविच ने कहा कि नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने अपने खेल को इस स्तर तक पहुंचा दिया है कि आने वाली पीढ़ी को अच्छा करने के लिए सभी तरह के कोर्ट पर बादशाहत हासिल करनी होगी।

IANS IANS
Published on: January 01, 2021 19:41 IST
Daniil Medvedev- India TV Hindi
Image Source : PTI Daniil Medvedev

पेरिस| सर्बिया के पूर्व टेनिस स्टार जैंक टिपसारेविच ने कहा कि नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने अपने खेल को इस स्तर तक पहुंचा दिया है कि आने वाली पीढ़ी को अच्छा करने के लिए सभी तरह के कोर्ट पर बादशाहत हासिल करनी होगी। टिपसारेविच ने स्पोटर्स क्लब से बात करते हुए कहा, "जोकोविच, नडाल और फेडरर ने स्तर को इतना ऊपर पहुंचा दिया है कि पिछली पीढ़ी की तुलना में आने वाली पीढ़ी को सभी तरह के कोर्ट पर डोमिनेट करना जरूरी हो गया है।"

उन्होंने रूस के डेनिल मेदवेदेव को बेहतर भविष्य की भविष्यवाणी की है और कहा है कि वह आगे जाकर नंबर-1 खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने हालांकि कहा है कि मेदवेदेव को क्ले कोर्ट पर ज्यादा सुधार करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - युनाइटेड, स्कॉटलैंड के पूर्व मैनेजर जोचार्टी का 92 साल की उम्र में हुआ निधन

उन्होंने कहा, "मेदवेदेव शानदार खिलाड़ी हैं। यह सावल नहीं है कि वह ग्रैंड स्लैम जीतेंगे या नहीं, वह जीतेंगे। यह सवाल नहीं है कि वह नंबर-1 बनेंगे या नहीं, वह बनेंगे।"

उन्होंने कहा, "सैम्प्रास लंबे समय तक शानदार खेलते रहे। उन्होंने ग्रास कोर्ट और हार्ड कोट पर बहुत अंक बटोरे।"

ये भी पढ़ें - कोच मोया ने बताया राफेल नडाल ने कैसे जीता फ्रेंच ओपन फाइनल

उन्होंने कहा, "इस युग में, खिलाड़ी को सभी तरह के कोर्ट पर शानदार खेलना होगा,लेकिन इस समय मुझे नहीं लगता कि मेदवेदेव क्ले कोर्ट पर ज्यादा कुछ कर पा रहे हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड