A
Hindi News खेल अन्य खेल नस्लीय टिप्पणी के बाद मैदान से बाहर गए वेलेंसिया के खिलाड़ी

नस्लीय टिप्पणी के बाद मैदान से बाहर गए वेलेंसिया के खिलाड़ी

वेलेंसिया ने क्लब की आधिकारिक वेबसाइट में कहा, "हम अपने खिलाड़ी दिआखाबी के साथ है। लेकिन उन्होंने खुद टीम के साथ खिलाड़ियों से मैदान पर वापस जाने की अपील की थी।"  

Valencia players off the field after racial remarks - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@VALENCIACF_EN Valencia players off the field after racial remarks 

मेड्रिड। स्पेनिश लीग-ला लीगा की टीम वेलेंसिया के खिलाड़ी उस वक्त मैदान से बाहर चले गए जब कैडिज टीम के डिफेंडर जुआन काला ने वेलेंसिया के खिलाड़ी मोउक्तार दिआखाबी पर कथित रूप से नस्लीय टिप्पणी की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यह घटना मैच के 29 मिनट बाद घटी जब दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था और काला तथा दिआखाबी के बीच तीखी नोंकझोख होने लगी।

अर्जेंटीना दौरे से ओलंपिक के लिए लय हासिल करने की कोशिश: हरमनप्रीत

इसके बाद वेलेंसिया के खिलाड़ी इसके विरोध में मैदान से बाहर चले गए और 20 मिनट तक वापस नहीं लौटे।

महाराष्ट्र सरकार ने दी आईपीएल टीमों को रात में अभ्यास करने की अनुमति

यह पहली बार है जब शीर्ष टीम नस्लीय टिप्पणी के कारण मैदान से बाहर गई है। 20 मिनट के बाद हालांकि दोनों टीमों के बीच खेल दोबारा शुरू हुआ। दिआखाबी की जगह हुगो गुलिअमोन मैदान में आए।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को उज्बेकिस्तान ने 1-0 से हराया

वेलेंसिया ने क्लब की आधिकारिक वेबसाइट में कहा, "हम अपने खिलाड़ी दिआखाबी के साथ है। लेकिन उन्होंने खुद टीम के साथ खिलाड़ियों से मैदान पर वापस जाने की अपील की थी।"

वेलेंसिया के कप्तान जोस लुइस गाया ने कहा, "दिआखाबी ने हमें बताया कि काला ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की है। हम मैदान पर वापस गए क्योंकि इससे हमें तीन अंकों का नुकसान हो सकता था और दिआखाबी ने भी हमसे वापस जाने के लिए कह। अगर वह नहीं कहते तो हम वापस नहीं जाते।"