1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. महाराष्ट्र सरकार ने दी आईपीएल टीमों को रात में अभ्यास करने की अनुमति

महाराष्ट्र सरकार ने दी आईपीएल टीमों को रात में अभ्यास करने की अनुमति

मुंबई और महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी।   

Bhasha Bhasha
Published on: April 05, 2021 19:59 IST
Maharashtra government allowed IPL teams to practice at night - India TV Hindi
Image Source : BCCI Maharashtra government allowed IPL teams to practice at night 

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के आयोजन का रास्ता साफ करते हुए महामारी रोकने के लिये लगाये गये रात के कर्फ्यू के दौरान रात आठ बजे के बाद अभ्यास करने और टीमों को होटल तक आने की अनुमति दे दी। मुंबई और महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने रविवार को मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। 

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को उज्बेकिस्तान ने 1-0 से हराया

इन दिशानिर्देशों का आज से पालन किया जा रहा है। राज्य सरकार ने हालांकि आईपीएल टीमों को जैव सुरक्षित वातावरण का कड़ा पालन करते हुए रात आठ बजे के बाद भी अभ्यास करने की अनुमति दे दी। 

टेनिस खिलाड़ी गेल मोनफिल्स और एलिना स्वितोलिना ने सगाई की

आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को जारी पत्र में आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास विभाग के सचिव श्रीरंग घोलाप ने लिखा है, ‘‘मैच के समय को ध्यान में रखते हुए टीमों का सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) और एमसीए (मुंबई क्रिकेट संघ का स्टेडियम वानखेड़े) में दो सत्रों में दोपहर बाद 4 बजे से शाम 6 बजकर 30 मिनट और शाम 7 बजकर 30 मिनट से रात 10 बजे तक अभ्यास का समय नियत किया गया है। ’’

IPL 2021 : नेगेटिव पाए गए वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ्स के कोरोना टेस्ट

मुंबई में आईपीएल के 10 मैचों का आयोजन होना है। ये सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में होंगे। इनमें से नौ मैच रात सात बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे।

वानखेड़े में पहला मैच 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। 

इस बीच मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ी राहत मिली है क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम के जिन 10 कर्मचारियों का पूर्व में परीक्षण पॉजीटिव आया था अब उनका परीक्षण नेगेटिव आया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker