A
Hindi News खेल अन्य खेल दीपिका पल्लीकल और हरिंदर सिंह ने जीता गोल्ड मेडल, स्क्वाश में मलेशियाई जोड़ी को हराया

दीपिका पल्लीकल और हरिंदर सिंह ने जीता गोल्ड मेडल, स्क्वाश में मलेशियाई जोड़ी को हराया

Asian Games 2023: स्क्वाश के मिक्सड डबल्स इवेंट में भारत के लिए दीपिका पल्लीकल और हरिंदर सिंह ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन किया।

Dipika Pallikal and Harinder Singh- India TV Hindi Image Source : AP Dipika Pallikal and Harinder Singh

Asian Games 2023: भारतीय प्लेयर्स एशियन गेम्स 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत ने अब तक एशियन गेम्स में कुल 20 गोल्ड मेडल जीत लिए हैं। भारत के लिए दीपिका पल्लीकल और हरिंदर सिंह ने स्क्वाश मिक्सड डबल्स इवेंट का गोल्ड मेडल जीत लिया। भारतीय जोड़ी ने फाइनल में मलेशिया के कमाल मोहम्मद शफीक और अजमान अफिया को शिकस्त दी। फाइनल में भारतीय जोड़ी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और मलेशिया जोड़ी को टिकने का मौका नहीं दिया। 

स्क्वाश में जीता गोल्ड मेडल 

दीपिका पल्लीकल और हरिंदर सिंह ने पहला गेम 11-10 और दूसरा गेम 11-10 से जीता। इसी के साथ उन्होंने 35 मिनट में ही 2-0 से मैच जीतने के साथ ही गोल्ड मेडल जीत लिया। मलेशियाई जोड़ी के पास उनके खेल का कोई तोड़ नहीं था। इससे पहले भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी ने हांगकांग के ली का यी और वोंग ची हिम को 7-11 11-7 11-9 से हराया था। 

दीपिका पल्लीकल स्टार क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं। दीपिका के स्क्वाश में गोल्ड जीतते ही कार्तिक ने एक्स पर वीडियो पर शेयर करते हुए उन्हें बधाई दी है और कैप्शन में लिखा है कि फिर से गोल्ड का टाइम। बहुत शानदार दीपिका और हरिंदर। वीडियो देने के लिए उन्होंने वॉशिगटन सुंदर का शुक्रिया अदा किया है। 

एशियन गेम्स 2023 में किया धमाकेदार प्रदर्शन 

भारत ने मौजूदा एशियन गेम्स में अभी तक 83 मेडल जीते हैं, जिसमें 20 गोल्ड, 31 सिल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। भारत का एशियन गेम्स में ये अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत ने पिछले एशियन गेम्स में 16 गोल्ड सहित कुल 70 पदक जीते थे। मौजूदा एशियन गेम्स में चीन पहले नंबर पर है। चीन ने अभी तक 322 मेडल जीते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

जोस बटलर के सामने न्यूजीलैंड की बड़ी चुनौती, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर मौसम का हाल

3 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे आज का मुकाबला, पहले ही मैच में झटका