Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ENG vs NZ: जोस बटलर के सामने न्यूजीलैंड की बड़ी चुनौती, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर मौसम का हाल

ENG vs NZ: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें वर्ल्ड कप में चार साल पहले पिछले सीजन के फाइनल में भिड़ी थीं तब इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 05, 2023 11:32 IST
ENG vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG vs NZ

England vs New Zealand ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला आज (5 अक्टूबर) इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में भिड़ी थीं। जहां इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में कामयाब हैं। ऐसे में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद हैं। इस मैच के लिए न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन और टिम साउदी नहीं खेल रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स के खेलने पर संशय बना हुआ है। 

ऐसी रहेगी पिच 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाना जाता था। यहां की पिचें लाल और काली मिट्टी से मिलकर बनी हैं। इसी वजह से यहां की परिस्थितियां गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए मददगार होती हैं। लाल मिट्टी उछाल और स्पिन प्रदान करती है। इसी स्टेडियम में आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया था। 

अहमदाबाद के मैदान पर अभी तक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 16 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं 12 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इस स्टेडियम का एवरेज स्कोर 235 है। इस मैदान पर 365 रनों का सबसे बड़ा स्कोर साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 2010 में बनाया था। 

ऐसा रहेगा मौसम 

आज 5 अक्टूबर के दिन अहमदाबाद का मौसम दिन भर साफ रहने की उम्मीद है। वहीं बारिश होने की भी कोई संभावना नही है। सुबह में 32 डिग्री और दोपहर में 35 डिग्री तापमान रहने की उम्मीद है। दिन में 22 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। लेकिन मौसम की वजह से मैच में कोई खलल आने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में फैंस को पूरा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवन कॉनवे, विल यंग, ​​डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच फ्री में देखेंगी महिलाएं, अहमदाबाद में हुआ ये खास इंतजाम

भारत ने तीरंदाजी में जीता गोल्ड, इन खिलाड़ियों ने फाइनल में किया बड़ा कारनामा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement