Monday, May 06, 2024
Advertisement

ENG vs NZ : 3 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे आज का मुकाबला, पहले ही मैच में झटका

ENG vs NZ : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आज आईसीसी विश्व कप के मुकाबले में आमने सामने होंगी। लेकिन आज का मैच कुछ खिलाड़ी नहीं खेलेंगे, इससे टीमें को नुकसान होने की आशंका है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 05, 2023 11:31 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ben Stokes

ENG vs NZ Ben Stokes Kane Williamson Tim Southee will not be able to play today match ICC World Cup 2023 : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आज से आगाज हो रहा है। पहला मुकाबला ​अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम आज वनडे विश्वकप के अहम मुकाबले का गवाह बनने के लिए पूरी तरह से है। पहला मुकाबला अब से कुछ ही घंटे की देरी पर है, लेकिन टीमों की टेंशन अभी तक कम नहीं हुई है। कोई न कोई खिलाड़ी चो​टिल है, जिससे वे मैच खेलने की स्थिति में नहीं हैं। इस बीच खबर है कि आज का मैच भी कुछ खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे, इससे टीमों को नुकसान हो सकता है। 

केन विलियमसन और टिम साउदी नहीं खेल पाएंगे आज का मैच 

वनडे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियमसन को दी गई है, लेकिन वे आज का मैच नहीं खेल पाएंगे। पिछले दिनों केन विलियमसन लंबी इंजरी से लौटे थे, इसके बाद उन्होंने विश्व कप का प्रैक्टिस मैच भी खेला, लेकिन चुंकि विश्व कप लंबा जाना है और करीब डेढ़ महीने तक चलेगा, ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिए केन पहला मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि टॉम लैथम पहले मुकाबले में कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इतना ही नहीं खबर ये भी है कि पहला मुकाबला टिम साउदी भी शायद नहीं खेल पाएंगे। वैसे तो वे फिट हैं, लेकिन कुछ इंजरी का ही मामला है। पिछले दिनों उन्हें अंगूठे में चोट लगी थी, इसी कारण वे आज का मैच नहीं खेल पाएंगे। 

बेन स्टोक्स के बिना उतर सकती है इंग्लैंड की टीम 
इंग्लैंड की टीम भी पहले मुकाबले में अपने सबसे शानदार प्लेयर्स में से एक बेन स्टोक्स के बिना उतर सकती है। बेन स्टोक्स के कूल्हे में कुछ दिक्कत है, इसलिए वे आज का मैच मिस कर सकते हैं। वैसे भी बेन स्टोक्स इस टूर्नामेंट में बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे। वैसे तो वे अपनी टीम के लिए गेंदबाजी भी करके मैच जिताने की क्षमता रखते हैं, लेकिन उन्होंने तय किया है कि वे इस बार केवल ​बल्लेबाजी करेंगे। ऐसे में इंग्लैंड को भी अपने एक मैच विनर की कमी सीधे तौर पर खलेगी। हालांकि कौन सा खिलाड़ी खेलेगा और कौन सा नहीं, ये उसी वक्त तय होगा, जब दोनों कप्तान दोपहर डेढ़ बजे टॉस के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बीच में नजर आएंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

क्रिकेट के महाकुंभ का आज होगा आगाज, एशियन गेम्स में तीरंदाजी टीम ने जीता गोल्ड; देखें खेल की 10 खबरें

वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच फ्री में देखेंगी महिलाएं, अहमदाबाद में हुआ ये खास इंतजाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement