Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्रिकेट के महाकुंभ का आज होगा आगाज, एशियन गेम्स में तीरंदाजी टीम ने जीता गोल्ड; देखें खेल की 10 खबरें

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इसी के साथ क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। लेकिन शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल पाएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 05, 2023 10:24 IST
Asian Games 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asian Games 2023

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए अहमदाबाद में महिलाओं को फ्री टिकट दिए गए हैं। वहीं, एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के लिए 12वें दिन तीरंदाजी टीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। आइए जानते हैं, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें। 

नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में न्यूजीलैंड के दो स्टार खिलाड़ी केन विलियमसन और टिम साउदी नहीं खेल पाएंगे। विलियमसन की जगह टॉम लेथम कप्तानी करेंगे। विलियमसन का न खेलना न्यूजीलैंड के लिए किसी झटके से कम नहीं है। 

बेन स्टोक्स का खेलना मुश्किल 

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स का न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है। स्टोक्स ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए रिटायरमेंट के बाद वापसी की है। उन्होंने  पिछले हफ्ते इंग्लैंड के किसी भी प्रैक्टिस मैच में हिस्सा नहीं लिया। वह अपनी कूल्हे की चोट से परेशान हैं। 

शिखर धवन का वाइफ आयशा मुखर्जी से हुआ तलाक 

शिखर धवन का वाइफ आयशा मुखर्जी से तलाक हो गया है। दिल्ली के पटियाला हाउस परिसर के फैमिली कोर्ट ने तलाक को मंजूरी दे दी है। फैमिली कोर्ट के जज हरीश कुमार ने तलाक याचिका स्वीकार कर ली है और शिखर धवन द्वारा अपनी वाइफ आयशा मुखर्जी पर लगाए सभी आरोप स्वीकार कर लिए हैं। 

महिलाओं को फ्री में मैच देखने का मिलेगा मौका

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद में लगभग 30000 से 40000 महिलाओं को फ्री में वर्ल्ड कप का पहला मैच दिखाने के लिए टिकट बांटे गए हैं। टिकट के अलावा उन्हें चाय और भोजन के कूपन भी दिए गए हैं। 

वर्ल्ड कप का होगा आगाज 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 में पहला मुकाबला आज अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 में फाइनल मैच खेली थीं। तब इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। दोनों टीम्स के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच के रुख बदल देते हैं। 

पीवी सिंधु को मिली हार 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु महिला एकल क्वार्टर फाइनल में चीन की ही बिंगजियाओ के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त के साथ एशियन गेम्स 2023 से बाहर होना पड़ा। दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु को दुनिया की 5वें नंबर की खिलाड़ी बिंगजियाओ के खिलाफ 47 मिनट में 16-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

तीरंदाजी टीम ने जीता गोल्ड मेडल 

भारत की कंपाउंड महिला तीरंदाजी टीम ने एशियाई खेलों में चीनी ताइपे को हराकर स्वर्ण पदक जीता। ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति स्वामी और परनीत कौर फाइनल में सोने पर निशाना साधा। भारतीय टीम ने चीनी चाइपे को 230-229 से हराया और गोल्ड मेडल जीत लिया। 

कबड्डी टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह 

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय कबड्डी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने चीनी ताइपे के खिलाफ अपना मैच 50-27 से जीत लिया है। इसी के साथ भारत कबड्डी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया है।  भारतीय प्लेयर्स के आगे चीनी ताइपे के प्लेयर्स टिक ही नहीं पाए। भारत को ये मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं आई। 

ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलेंगी अंतिम पंघाल 

भारत की महिला रेसलर अंतिम पंघाल कांस्य पदक मैच में मंगोलिया के Bolortuya Bat-Ochir के खिलाफ मुकाबला खेलेंगी। उन्हें अपने क्वार्टरफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

नरिंदर चीमा को मिली हार 

भारत के नरिंदर चीमा 97 किलोग्राम वर्ग में साउथ कोरिया के ली सेयोल के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबला हार गए। नरिंदर साउथ कोरियाई प्लेयर के आगे कोई भी चुनौती पेश नहीं कर पाए और आसानी से मुकाबला हार गए। उन्हें 3-1 से हार झेलनी पड़ी। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement