A
Hindi News खेल अन्य खेल इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच, जानें कब, कहां और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच, जानें कब, कहां और कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल कई हाईवोल्टेज मुकाबले होने वाले हैं। आइए जानते हैं कि कब, कहां और कितने बजे दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच खेला जाएगा।

IND vs PAK Match, Date, Time, Venue- India TV Hindi Image Source : AP IND vs PAK Match, Date, Time, Venue

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध अच्छे नहीं हैं यह जगजाहिर है, लेकिन खेल के जरिए लगातार इन्हें सुधारने की कोशिश की जाती है। राजनीतिक गतिरोध के कारण खेल की प्रतियोगिताओं के लिए भी खिलाड़ियों को काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। दोनों देशों की टीमों को सरकारों की अनुमति की जरूरत होती है। इस साल भारत और पाकिस्तान की टीमें जहां फुटबॉल के मैदान पर सैफ कप में आमने-सामने हुई थीं। वहीं एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में क्रिकेट फील्ड पर भी महामुकाबला होना है। अब बारी है एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी की जहां भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें एक-दूसरे का सामना करेंगी। इसके लिए हाल ही में पाकिस्तान के गृहमंत्रालय से टीम को एनओसी दी गई थी। 

अब पाकिस्तान की हॉकी टीम अटारी वाघा बॉर्डर के रास्ते से भारत पहुंची है। यहां अमृतसर से टीम चेन्नई रवाना होगी जहां 3 अगस्त से यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। पूल स्टेज में सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी उसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। सेमीफाइनल मुकाबले 11 अगस्त को खेले जाएंगे फिर 12 अगस्त को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इन सबके बीच हर किसी को इंतजार होगा यह जानने कि आखिरी भारत और पाकिस्तान का मैच कब, कहां और कितने बजे शुरू होगा। आइए आगे जानते हैं पूरी डिटेल।

भारत-पाकिस्तान मैच से जुड़ी जानकारियां

भारत और पाकिस्तान की टीमें पूल स्टेज के अंतिम मैच में 9 अगस्त को एक दूसरे का सामना करेंगी। इससे पहले उम्मीद है कि दोनों टीमों की शायद आगे की राह तय हो चुकी होगी। इस हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले दोनों टीमें चीन, जापान, मलेशिया और साउथ कोरिया से भिड़ेंगी। भारत और पाकिस्तान का मैच रात 8.30 बजे से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई में ही खेले जाएंगे। इस मुकाबले से जुड़ी जानकारियों और सभी अपडेट्स के लिए आप इंडिया टीवी स्पोर्ट्स के साथ जुड़े रह सकते हैं।

भारतीय हॉकी टीम का पूरा शेड्यूल
  1. भारत बनाम चीन- 3 अगस्त, रात 8.30 बजे
  2. भारत बनाम जापान- 4 अगस्त, रात 8.30 बजे
  3. भारत बनाम मलेशिया- 6 अगस्त, रात 8.30 बजे
  4. भारत बनाम साउथ कोरिया- 7 अगस्त, रात 8.30 बजे
  5. भारत बनाम पाकिस्तान- 9 अगस्त, रात 8.30 बजे

यह भी पढ़ें:-

त्रिनिदाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? रोहित शर्मा के आंकड़े बढ़ाएंगे विंडीज की टेंशन

रोहित-विराट की वापसी से Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव, जानें कौन हो सकता है तीसरे वनडे से बाहर