A
Hindi News खेल अन्य खेल FIFA World Cup Qualifier 2026: भारत का सामना अफगानिस्तान की टीम से, जानें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी सभी जानकारियां

FIFA World Cup Qualifier 2026: भारत का सामना अफगानिस्तान की टीम से, जानें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी सभी जानकारियां

FIFA World Cup Qualifier 2026: भारतीय फुटबॉल टीम का फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालीफायर में 21 मार्च को अफगानिस्तान की टीम से सामना होगा। भारत अभी प्वाइंट्स टेबल में 3 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जिसमें उन्होंने 2 मुकाबलों में से एक में जीत जबकि एक में हार का सामना किया है।

Indian Football Team- India TV Hindi Image Source : INDIAN FOOTBALL TEAM/TWITTER भारतीय फुटबॉल टीम

फीफा वर्ल्ड कप 2026 के लिए चल रहे क्वालीफायर मुकाबलों में भारतीय टीम का सामना अब अफगानिस्तान से होगा, जिसमें यदि इंडियन फुटबॉल टीम इसमें जीतने में कामयाब होती है तो वह तीसरे राउंड में अपनी जगह बनाने के काफी करीब पहुंच जाएगी। भारत और अफगानिस्तान के बीच ये मुकाबला सऊदी अरब के डमक स्टेडियम में खेला जाएगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत जरूरी

इस मुकाबले में यदि भारतीय फुटबॉल टीम जीतने में कामयाब होती है तो उसे तीन अहम अंक मिल जाएंगे। बता दें कि भारतीय टीम अब तक फीफा वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में एक बार भी तीसरे राउंड में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी है। भारतीय फुटबॉल टीम ने साल 1985 में पहली बार फीफा वर्ल्ड कप में क्वालीफायर मैच खेला था उसके बाद से उनका अब तक सफर दूसरे राउंड तक ही देखने को मिला है। भारतीय फुटबॉल टीम का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं देखने को मिला है, जिसमें एफसी एशियन कप कतर में टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी जिसमें ग्रुप बी में उन्हें ऑस्ट्रेलिया, उजबेकिस्तान और सीरिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

जैक्सन सिंह की वापसी से टीम को मिलेगी मजबूती

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के लिए एक जो अच्छी खबर है वह ये कि स्टार मिडफील्डप जैक्सन सिंह वापसी कर रहे हैं। जैक्सन इससे पहले कंधे में लगी चोट की वजह से बाहर चल रहे थे जो उन्हें इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स एफसी और मुंबई सिटी के खिलाफ मुकाबले में फरवरी के महीने में लगी थी।

कब और कहां देख सकते भारत बनाम अफगानिस्तान फुटबॉल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और अफगानिस्तान के बीच फीफा वर्ल्ड कप 2026 के क्वालीफायर मुकाबले का टीवी पर सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा, तो वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग फैनकोड ऐप पर होगी। ये मुकाबला भारतीय समयानुसार 22 मार्च की देर रात 12:30 पर शुरू होगा।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: पैट कमिंस को SRH का कप्तान बनाए जाने पर अश्विन ने जताई हैरानी, माक्ररम को लेकर कही ये बात

IPL 2024: कोहली की बैटिंग स्टाइल की मजाकिया अंदाज में नकल उतारते दिखे ग्लेन मैक्सवेल, देखें Video