A
Hindi News खेल अन्य खेल राजस्थान रॉयल्स के पूर्व अधिकारी को IOA में मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे ये पद

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व अधिकारी को IOA में मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे ये पद

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के द्वारा किए गए सुधारों को स्वीकार करते हुए आखिरकार रघुराम अय्यर को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है।

Indian Olympic Association- India TV Hindi Image Source : TWITTER Indian Olympic Association

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के द्वारा किए गए सुधारों को स्वीकार करते हुए आखिरकार रघुराम अय्यर को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है। नामांकन समिति द्वारा आयोजित एक सावधानीपूर्वक सेलेक्शन प्रोसेस के बाद रघुराम अय्यर के नाम पर मुहर लगी है। वह अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष और आईओए के संयुक्त सचिव कल्याण चौबे का स्थान लेंगे जो सीईओ का अस्थायी प्रभार संभाल रहे थे।

राजस्थान रॉयल्स के रह चुके हैं पूर्व अधिकारी 

आईओए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सावधानीपूर्वक विचार करने और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के साथ गहन इंटरव्यू के बाद कमेटी ने सर्वसम्मति से मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) की भूमिका के लिए रघुराम अय्यर को चुना। खेल प्रबंधन और प्रशासन में उनका समृद्ध अनुभव और कसौटी पर कसा हुआ ट्रैक रिकॉर्ड देश में ओलंपिक खेलों को बढ़ावा देने और विकसित करने के आईओए के मिशन की अगुवाई करने के लिए उन्हें एक आदर्श उम्मीदवार बनाता है। रघुराम आईपीएल में राजस्थान रायल्स के पूर्व अधिकारी रह चुके हैं।

रघुराम अय्यर के पास है अनुभव  

नामांकन समिति की ओर से बोलते हुए डॉ. पी.टी. उषा ने आईओए को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की रघुराम अय्यर की क्षमता पर भरोसा जताया। डॉ. उषा ने कहा कि हमारा मानना है कि रघुराम अय्यर रणनीतिक दृष्टि और खेल की गहरी समझ का एक अनूठा संयोजन लेकर आएंगे। उनकी नियुक्ति वैश्विक मंच पर भारतीय खेलों की निरंतर वृद्धि और सफलता की दिशा में एक अहम कदम है। डॉ. उषा ने सही उम्मीदवार का चयन करने में किए गए प्रयासों के लिए आईओए कार्यकारी परिषद और नामांकन समिति को भी धन्यवाद दिया। CEO बिना वोटिंग अधिकार के कार्यकारी परिषद का पदेन सदस्य होगा।

(INPUT: IANS)

यह भी पढ़ें: 

स्मृति मंधाना का बड़ा कमाल, रोहित-विराट के क्लब में हुईं शामिल; ऐसा करने वाली चौथी भारतीय

BBL में मेलबर्न स्टार्स के खिलाड़ी को सिर पर लगी चोट, हॉस्पिटल लेकर जाना पड़ा