A
Hindi News खेल अन्य खेल सुनील छेत्री के बिना भारतीय फुटबॉल टीम का बुरा हाल, किंग्स कप के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भी मिली हार

सुनील छेत्री के बिना भारतीय फुटबॉल टीम का बुरा हाल, किंग्स कप के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भी मिली हार

चार साल पहले कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम को इस बार इस टूर्नामेंट से खाली हाथ लौटना पड़ा है। सेमीफाइनल में इराक के खिलाफ टीम को पेनल्टी शूटआउट में हार मिली थी।

India vs Lebanon, Kings Cup, Football Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER India vs Lebanon

भारतीय फुटबॉल टीम ने जहां हाल ही में सैफ कप जीतकर सभी का ध्यान खींचा था। वहीं किंग्स कप में टीम का बुरा हाल हो गया है। सेमीफाइनल में जहां टीम इराक से पेनल्टी शूटआउट में हार गई थी। वहीं तीसरे स्थान के मुकाबले में भारतीय टीम को लेबनान से हार झेलनी पड़ी है। खास बात यह है कि इस टीम में नियमित कप्तान सुनील छेत्री शामिल नहीं हैं। उनके बिना टीम का बुरा हाल देखने को मिला है। 

ब्रॉन्ज मेडल मैच में सेंटर बैक ए कासिम अल जेन के 77वें मिनट में किए गए गोल की मदद से लेबनान ने किंग्स कप भारत को 1-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। भुवनेश्वर और बेंगलुरू में पिछले दो मुकाबलों में भारत ने लेबनान को हराया था लेकिन इस बार जीत की हैट्रिक नहीं लगा सका। भारतीय खिलाड़ियों ने विरोधी डिफेंस पर लगातार हमले बोले लेकिन गोल नहीं कर सके। 

नहीं काम आया भारत का कोई दांव

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद अल जेन ने 77वें मिनट में यह गोल दागा जिसकी मदद से उनकी टीम ने कांस्य पदक जीता। भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने पहले हेडर पर गोल बचाया लेकिन रिबाउंड पर लेबनान ने बढत बना ली। दूसरे हाफ में भारत के हेड कोच इगोर स्टिमक ने सारे दांव आजमाए लेकिन भारतीय टीम गोल नहीं कर सकी। स्टिमक ने मैच में पांच बदलाव किए लेकिन ब्रेंडन फर्नांडिस से लेकर राहुल केपी तक कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका। इस पूरे टूर्नामेंट में साफतौर पर भारतीय टीम को नियमित कप्तान और स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री की कमी खली।

टीम इंडिया नहीं बचा पाई ब्रॉन्ज मेडल

चार साल पहले कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम को इस बार इस टूर्नामेंट से खाली हाथ लौटना पड़ा है। इससे पहले विवादास्पद पेनल्टी पर सेमीफाइनल में भारत को इराक के हाथों पेनल्टी शूटआउट में 4-5 से हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच में भारत के लिए मनवीर सिंह और लालियांजुआला छांगटे ने कई मौके जरूर बनाए लेकिन कई बार गेंद बार के ऊपर से चली गई तो कई बार निशाना चूका। 

यह भी पढ़ें;-

इंटरनेशनल क्रिकेट के वो 5 मौके जब रिजर्व डे पर गया मैच, हर बार टीम इंडिया थी सामने

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट, तीन दिन लगातार खेलना होगा मैच