A
Hindi News खेल अन्य खेल वैक्सीन नहीं लगवाने पर अड़े नोवाक जोकोविच, फ्रेंच ओपन और विंबलडन से हो सकते हैं बाहर

वैक्सीन नहीं लगवाने पर अड़े नोवाक जोकोविच, फ्रेंच ओपन और विंबलडन से हो सकते हैं बाहर

नोवाक जोकोविच ने कहा कि वह अभी भी वैक्सीनेटेड नहीं हैं और वह टीका न लेने की योजना बना रहे हैं, भले ही इसका प्रभाव ग्रैंड स्लैम सहित प्रमुख टेनिस प्रतियोगिताओं पर पड़े।

Novak Djokovic, corona vaccine, French Open, Wimbledon, Tennis, sports - India TV Hindi Image Source : GETTY Novak Djokovic

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को कहा कि कोविड टीकाकरण लगवाने की बजाय वह इस साल फ्रेंच ओपन और विंबलडन से बाहर होना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी भी वैक्सीनेटेड नहीं हैं और वह टीका न लेने की योजना बना रहे हैं, भले ही इसका प्रभाव ग्रैंड स्लैम सहित प्रमुख टेनिस प्रतियोगिताओं पर पड़े।

बीबीसी ने जोकोविच के हवाले से कहा, "प्रतियोगिता से चूकना और मौजूदा खिताबों की कीमत चुकाने के लिए मैं तैयार हूं।" हालांकि, उन्होंने दोहराया कि वह टीकाकरण विरोधी आंदोलन में शामिल नहीं होना चाहते थे और कभी भी टीकाकरण के खिलाफ नहीं थे।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान दौरे से बाहर हुए ग्लेन मैक्सवेल, आईपीएल के शुरुआती मैचों में खेलने पर भी है संदेह

जोकोविच (जिन्हें पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में टीकाकरण की स्थिति न बताने पर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था) ने कहा कि वह उस आंदोलन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन सोचते हैं कि लोगों को चुनने की स्वतंत्रता होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : CSK के CEO ने बताया कि सुरेश रैना को क्यों नहीं खरीदा

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता के लिए, ''यह एक ऐसा निर्णय है जो निश्चित रूप से आगामी कई टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा करने की उनकी क्षमता को बाधित कर सकता है।''

उन्होंने कहा, "क्योंकि मेरे शरीर पर निर्णय लेने का अधिकार सिर्फ मेरा है और किसी भी चीज से अधिक महत्वपूर्ण हैं। मैं जितना संभव हो सके अपने शरीर के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश कर रहा हूं।"