Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2022 : CSK के CEO ने बताया कि सुरेश रैना को क्यों नहीं खरीदा

सीएसके के लिए इस बार मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जब से नीलामी खत्म हुई है और सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए हैं, तब से लगातार वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 15, 2022 18:56 IST
Suresh Raina_ms Dhoni in IPL- India TV Hindi
Image Source : PTI Suresh Raina_ms Dhoni in IPL

Highlights

  • इस बार सुरेश रैना को मेगा ऑक्शन में नहीं मिला कोई खरीदार
  • सुरेश रैना ने ऑक्शन के लिए बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखा था
  • सुरेश रैन सीएसके के अलावा गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं

आईपीएल की चार बार की चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्तानी वाली सुपर किंग्स यानी सीएसके के लिए इस बार मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। जब से नीलामी खत्म हुई है और सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए हैं, तब से लगातार वे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। इस बीच अब सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा है कि उन्होंने लंबे समय से उनकी टीम की तरफ से खेलने वाले सुरेश रैना की इस वक्त की फॉर्म को देखकर आईपीएल की नीलामी में नहीं खरीदा। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI पहले T20 में ये हो सकती है आपकी Dream 11 टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

सुरेश रैना को नजरंदाज किए जाने पर सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों ने नाराजगी व्यक्त की, लेकिन विश्वनाथन ने कहा कि टीम संयोजन और फॉर्म को देखते हुए बाएं हाथ का यह बल्लेबाज टीम में फिट नहीं बैठ रहा था। उन्होंने पीटीआई से कहा कि सुरेश रैना अतीत में हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी था, लेकिन वर्तमान फॉर्म को ध्यान में रखते हुए वह टीम में फिट नहीं बैठते थे। सुरेश रैना आईपीएल के सुपरस्टार रहे हैं जिसमें उन्होंने 205 मैचों में एक शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 5528 रन बनाए हैं। नीलामी में किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा। उन्होंने अपना बेस प्राइज दो करोड़ रुपये तय किया था। केवल सीएसके के लिए खेलते हुए सुरेश रैना के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने सीएसके के लिए 176 मैच खेले और इस दौरान 4687 रन बनाए। सीएसके के लिए उनका औसत 32 से कुछ ज्यादा है, वहीं स्ट्राइक रेट 136.88 का रहा। इन आंकड़ों से समझ में आता है कि वे आईपीएल के कितने बड़े खिलाड़ी हैं। 

यह भी पढ़ें :  India vs West Indies 1st T20 LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs वेस्टइंडीज मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

सीएसके के एक अन्य पुराने खिलाड़ी फाफ डु प्लेसी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा। विश्वनाथन ने इस बारे में कहा कि हमें फाफ की कमी खलेगी जो एक दशक से हमारे साथ था लेकिन नीलामी में ऐसा होता है। दीपक चाहर को 14 करोड़ रुपये में खरीदने के बारे में सीएसके के सीईओ ने कहा कि  हम जानते हैं कि दीपक चाहर मैच विजेता है। उसने हमारी तरफ से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए हमने दीपक चाहर को खरीदने को प्राथमिकता में रखा और हम उसे लेने में सफल रहे।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement