A
Hindi News टेक न्यूज़ इसलिए लाल रंग में लॉन्च हुए Apple iPhone 7 और iPhone 7 Plus

इसलिए लाल रंग में लॉन्च हुए Apple iPhone 7 और iPhone 7 Plus

स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक ऐपल ने हाल ही में लाल रंग के iPhone 7 और iPhone 7 Plus लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स को ब्राइट चेरी रेड कलर में लॉन्च किया गया है और इनपर (PRODUCT) RED की ब्रैंडिंग है।

iPhone Red- India TV Hindi iPhone Red

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक ऐपल ने हाल ही में लाल रंग के iPhone 7 और iPhone 7 Plus लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन्स को ब्राइट चेरी रेड कलर में लॉन्च किया गया है और इनपर (PRODUCT) RED की ब्रैंडिंग है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका मतलब क्या है?

टेक से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

(PRODUCT) RED दरअसल (RED) नाम की एक पहल का ब्रैंड है। (RED) दुनिया से HIV/AIDS को मिटाने के लिए कैंपेन चलाता है। (PRODUCT) RED ब्रैंड के जरिए वह प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करता है। कंपनियां (PRODUCT) RED ब्रैंडिंग के साथ स्पेशल प्रॉडक्ट्स लॉन्च करती हैं और उनकी बिक्री से जो भी फायदा होता है उसका एक हिस्सा Global Fund को दे देती हैं, जिसका मालिकाना हिस्सा (RED) के ही पास है।

इन्हें भी पढ़ें:

Global Fund अफ्रीकी महाद्वीप में सहारा मरूस्थल और इसके आसपास के इलाकों में HIV और एड्स की रोकथाम में सक्रिय है। आपको बता दें कि पूरी दुनिया में जितने भी HIV/AIDS पीड़ित हैं, उसका 70 पर्सेंट हिस्सा इसी इलाके में हैं। Global Fund का लक्ष्य लोगों में जागरूता लाने, टेस्ट कराने और गर्भवती माताओं से शिशुओं में इसे फैलने से रोकने का है।

इन्हें भी पढ़ें:

ये लाल रंग के आईफोन्स भारत में अप्रैल में लॉन्च किए जाएंगे। iPhone 7 (PRODUCT) RED का 128GB वेरियंट की कीमत 70,000 रुपये और इसके 256GB वेरियंट की कीमत 80 हजार रुपये तय की गई है। iPhone 7 Plus (PRODUCT) RED का 128GB वेरियंट 82 हजार रुपये और 256GB वेरियंट 92,000 रुपये में खरीदा जा सकेगा।