Live TV
GO
Advertisement
Hindi News टेक न्यूज़ पहली बार हुआ Apple की सेल्फ...

पहली बार हुआ Apple की सेल्फ ड्राइविंग कार का ऐक्सिडेंट, कोई हताहत नहीं

कंपनियां जोर-शोर से ऐसी कारें बनाने में जुटी हैं लेकिन तभी कुछ ऐसी खबरें आ जाती हैं जो इन कारों के प्रति शंका से भर देती हैं।

IndiaTV Hindi Desk 01 Sep 2018, 21:28:26 IST

सैन फ्रांसिस्को: कहा जाता है कि आने वाला समय ड्राइवरलेस कारों का हैं। कंपनियां जोर-शोर से ऐसी कारें बनाने में जुटी हैं लेकिन तभी कुछ ऐसी खबरें आ जाती हैं जो इन कारों के प्रति शंका से भर देती हैं। अमेरिका के कैलिफोर्निया में Apple की एक सेल्फ-ड्राइविंग कार टेस्ट ड्राइव के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में कार को थोड़ी क्षति पहुंची है। 'द वर्ज' की शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ मोटर व्हेकिल में Apple द्वारा दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, Apple की सेल्फ-ड्राइविंग कार एक सप्ताह पहले सन्नीवेल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

हालांकि ऐसा नहीं लग रहा है कि कार टकराने के लिए Apple जिम्मेदार है क्योंकि उस वक्त सॉफ्टवेयर काम कर रहा था। Apple फिलहाल कैलिफोर्निया में कई लेक्सस एसयूवी का परीक्षण कर रहा है। दुर्घटना विवरण के अनुसार, दुर्घटना के वक्त वाहन ऑटोनोमस मोड में था। विशेष औजार और सेंसर से लैस Apple कार को पीछे से Nissan कार ने टक्कर मारी। रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना में दोनों कार क्षतिग्रस्त हुईं, लेकिन दोनों कारों के यात्रियों को कोई हानि नहीं पहुंची।

सेल्फ ड्राइविंग कार को भविष्य के लिए सुरक्षित यात्रा का साधन माना जा रहा है, लेकिन इस तरह की कार से अभी तक कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। 18 मार्च को, एरिजोना की एक महिला उबेर की सेल्फ-ड्राइविंग कार की चपेट में आकर मारी गई थी। उसके पांच दिन बाद, टेस्ला मॉडल एक्स वाहन के एक मालिक की कैलिफोर्निया में उस समय मौत हो गई थी, जब वाहन ने हाईवे के बैरियर में टक्कर मार दी और उसके बाद वाहन में आग लग गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन