A
Hindi News टेक न्यूज़ Airtel यूजर्स की फुल मौज, OTT और डेटा के लिए अब अलग से नहीं कराना पड़ेगा रिचार्ज

Airtel यूजर्स की फुल मौज, OTT और डेटा के लिए अब अलग से नहीं कराना पड़ेगा रिचार्ज

एयरटेल 37 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के साथ देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। एयरटेल के पास अपने ग्राहकों के लिए कई सारे धमाकेदार प्लान्स मौजूद है। आज हम आपको कंपनी के दो ऐसे प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं जिनकी कीमत में तो अधिक अंतर नहीं है लेकिन इनके फायदों में काफी बड़ा अंतर है।

Airtel, Airtel plan, Airtel recharge plan, Airtel 839 Plan, Airtel 869 Plan, unlimited calling- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एयरटेल की लिस्ट में ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक प्लान मौजूद है।

टेलिकॉम सेक्टर में एयरटेल की एक अलग पहचान है। बेहतर कनेक्टिविटी और शानदार नेटवर्क की बदौलत कंपनी देश की दूसरी सबसे बड़े टेलिकॉम कंपनी बन चुकी है। इस समय एयरटेल के पास 37 करोड़ से ज्यादा यूजर्स है और इसके यूजरबेस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। एयरटेल के पास अपने यूजर्स के लिए कई शानदार प्लान्स मौजूद है जिसमें एक से बढ़कर एक फायदे मिलते हैं। आज हम आपको एयरटेल के एक ऐसे प्लान की जानकारी देने वाले हैं जिसमें आपको कम दाम में अधिक फायदे मिलते हैं। 

हम आपको एयरटेल के दो ऐसे प्लान की जानकारी देने वाले हैं जिनकी कीमत में तो बहुत अधिक फर्क नहीं है लेकिन इनके ऑफर्स आपको बड़ा फायदा या नुकसान करा सकते हैं। अगर आप कम पैसे में लंबी वैलिडिटी, अधिक डेटा और ओटीटी का फायदा लेना चाहते हैं तो इन प्लान्स की तरफ जा सकते हैं। आइए आपको हम इनके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Airtel का 839 रुपये का प्लान

एयरटेल की लिस्ट में एक 839 रुपये का प्लान मौजूद है। इस प्लान में कंपनी अपने यूजर्स को 84 दिन की लंबी वैलिडिटी ऑफर करती है। इस तरह से आप 84 दिन तक दोबारा रिचार्ज कराने के झंझट से फ्री हो जाते हैं। इतना ही नहीं प्लान में 84 दिन तक अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सर्विस भी मिलती है।

एयरटेल इस प्लान में यूजर्स को कुल 168GB इंटरनेट डेटा ऑफर करता है यानी आप हर दिन 2GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ प्लान में डेली 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें एयरटेल स्ट्रीम प्ले में 15  से ज्यादा ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। यानी अगर आप अभी तक ओटीटी स्ट्रीमिंग के लिए एक्स्ट्रा पैसे खर्च कर रहे थे तो अब मोबाइल रिचार्ज में ही आपको इन ऐप्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिल जाएगा।

Image Source : फाइल फोटोएयरटेल की लिस्ट के दो दमदार रिचार्ज प्लान्स।

Airtel का 869 रुपये का प्लान

एयरटेल की लिस्ट में 869 रुपये का प्लान भी मौजूद है। इस प्लान में ग्राहकों को कंपनी 84 दिन की वैलिडिटी ऑफर करती है। इसमें भी 84 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 168GB डेटा और अनलिमिटेड 5G डेटा का एक्सेस मिलता है। 5G डेटा एक्सेस करने के लिए जरूरी है कि आपके क्षेत्र में 5G कनेक्टिविटी हो और साथ ही आपका मोबाइल फोन भी 5G होना चाहिए। 

इस प्लान में भी कंपनी ग्राहकों को डेली 100 SMS ऑफर करती है। अगर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वीडियो स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपके लिए यह प्लान परफेक्ट है। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को फ्री में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन देती है।  

यह भी पढ़ें- Jio यूजर्स की लग गई लॉटरी, 400 रुपये से कम में पूरी फैमिली को मिलेगा WiFi की फायदा