A
Hindi News टेक न्यूज़ Apple ने फैंस को दिया झटका, 13 इंच वाले Macbook Pro को कंपनी ने किया बंद

Apple ने फैंस को दिया झटका, 13 इंच वाले Macbook Pro को कंपनी ने किया बंद

एप्पल ने 31 अक्टूबर को अपने स्पेशल इवेंट में दो नए लैपटॉप और M3 चिपसेट को लॉन्च किया था। कंपनी ने मार्केट में Macbook Pro की नई सीरीज को लॉन्च कर दिया है। अब एप्पल ने एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने नई सीरीज लाते ही 13 इंच मैकबुक प्रो को बंद कर दिया है।

apple, apple Laptop, macbook pro, apple macbook pro 13 inch- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने नए मैकबुक प्रो में कई सारे तगड़े फीचर्स दिए हैं।

यह साल एप्पल के लिए बेहद खास रहा है। 2023 में कंपनी ने कई शानदार प्रोडक्ट लॉन्च किए साथ ही अपने OS को भी अपग्रेड किया। 31 अक्टूबर को कंपनी ने एक स्पेशल इवेंट Scary Fast Event आयोजित किया था। इस इवेंट में कंपनी ने M3 चिपसेट के साथ नया मैकबुक प्रो लॉन्च किया था। अब एप्पल ने एक बड़ा कदम उठाया है जिससे एप्पल लवर्स को बड़ा झटका लग सकता है। कंपनी ने अपने पुराने मैकबुक प्रो को बंद क दिया है। 

आपको बता दें कि एप्पल ने 2022 में M2 चिपसेट के साथ 13 इंच मैकबुक प्रो को ग्लोबली लॉन्च किया था। एप्पल ने इसमें दमदार फीचर्स दिए थे लेकिन इसे कंपनी के दूसरे प्रोडक्ट और M1 चिपसेट वाले मैकबुक प्रो की तरह पापुलर्टी नहीं मिली थी। 

पिछले साल हुआ था लॉन्च

फिलहाल अभी कंपनी की तरह से M2 चिपसेट वाले मैकबुक प्रो को बंद करने के पीछे का कारण नहीं बताया गया है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला इसलिए लिए क्योंकि M3 चिपसेट पुराने चिपसेट के मुकाबले बहुत ही ज्यादा फास्ट और पॉवर एफीसिएंसी है। आपको बता दें कि एप्पल ने इसे मार्केट में 1,29,900 रुपये में लॉन्च किया था। 

अगर लेटेस्ट मैकबुक प्रो की बात करें तो एप्पल ने इसके 2 मॉडल लॉन्च किए हैं जिसमें एक 14 इंच का Macbook Pro है जबकि एक मॉडल 16 इंच का है। एप्पल ने इसमें लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले दिया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने इस 1080p का कैमरा भी दिया है। नए मैकबुक प्रो में यूजर्स को M3 चिपसेट, 8GB की रैम, 1TB की स्टोरेज दी गई है। अगर कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात करें तो इसमें टच आईडी, दो थंडरबोल्ट, 4 यूएसबी, HDMI, हेडफोन जैक दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone का ये फीचर है बड़े काम का, पल भर में ट्रैक होती है जासूसी, तुरंत ऑन कर लें ये सेटिंग