A
Hindi News टेक न्यूज़ Foldable Macbook की तैयारी में जुटा Apple, जानें कब तक होगा लॉन्च

Foldable Macbook की तैयारी में जुटा Apple, जानें कब तक होगा लॉन्च

एप्पल भी फोल्डेबल लैपटॉप बनाने की तैयारी में जुट गई है। माना जा रहा है कंपनी सैमसंग डिस्प्ले वाला फोल्डेबल मैकबुक को जल्द ही मार्केट में पेश कर सकती है। कंपनी ने इसके लिए कोशिशें तेज कर दी हैं।

Apple, Mackbook, Apple Laptop, Macbook Laptop, Foldable Laptop, Tech News, Tech news in hindi- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो कंपनी फोल्डेबल लैपटॉप में डिटैचेबल की बोर्ड का सपोर्ड दे सकती है।

Apple Foldable Macbook Laptop: स्मार्टफोन के साथ साथ पिछले कुछ समय में फोल्डेबल लैपटॉप का भी क्रेज बढ़ा है। कई कंपनियां फोल्डेबल लैपटॉप को लॉन्च कर रही है। ऑसुस और लेनेवो के बाद अब फोल्डेबल लैपटॉप बनाने वाली कंपनी की लिस्ट में एप्पल का भी नाम जुड़ने वाला है। जी हां आपने सही पढ़ा। टेक जाइंट एप्पल फोल्डेबल मैकबुक बनाने की तैयारी में जुटी गई है। कंपनी जल्द ही फोल्डेबल डिस्प्ले वाला मैकबुक पेश करने वाली है। 

एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि एप्पल भी फोल्डेबल लैपटॉप बनाने की तैयारी में जुट गई है। माना जा रहा है कंपनी सैमसंग डिस्प्ले वाला फोल्डेबल मैकबुक को जल्द ही मार्केट में पेश कर सकती है। कंपनी ने इसके लिए कोशिशें तेज कर दी हैं। आइए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं। 

तैयारी में जुटी कंपनी

आपको बता दें कि बिजनेस कोरिया की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि एप्पल जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल डिस्प्ले वाला मैकबुक लॉन्च कर सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी 2025 की शुरुआत में इसे लॉन्च कर सकती  है लेकिन, इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग इसके एक साल बाद यानी लगभग 2026 में हो सकती है।

बताया जा रहा है कि एप्पल ने फोल्डेबल लैपटॉप के डिस्प्ले के लिए एक सप्लायर से भी बात शुरू कर दी है। फिलहाल अभी तक एप्पल की तरफ से इसको लेकर किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई है। 

इससे पहले एक लीक में बताया गया था कि कंपनी 20 इंच का फोल्डेबल लैपटॉप लॉन्च करने की योजना बना रही है। फोल्डेबल मैकबुक में यूजर्स को 20.25 इंच की डिस्प्ले मिलेगी लेकिन फोल्ड होने के  बाद इसकी स्क्रीन का साइज 15.3 इंच हो जाएगा। कंपनी इसमें डिटैचेबल की बोर्ड का भी सपोर्ट दे सकती है। 

यह भी पढ़ें- Jio ने कर दिखाया, इस प्लान में सिर्फ 4 रुपये में मिलेगा 500MB डेटा, अब तक का सबसे सस्ता ऑफर