A
Hindi News टेक न्यूज़ Instagram यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब Reels देखने के बीच लगेगा बड़ा अड़ंगा

Instagram यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब Reels देखने के बीच लगेगा बड़ा अड़ंगा

अगर आप इंस्टाग्राम में कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो अब आपको रील्स देखने के साथ साथ विज्ञापन भी देखने पड़ेंगे। इंस्टाग्राम का यह कदम उन लोगों के लिए थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है जो घंटों तक बिना रुके रील्स का अब तक लुत्फ उठा रहे थे।

Instagram, Instagram latest News, Instagram Update, Tech news, Meta, Facebook, Whatsapp- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो विज्ञापन आने से रील्स देखने लोगों की बढ़ सकती है समस्या।

Instagram Latest News: अगर आप इंस्टाग्राम को यूज करते हैं और उसमें रील्स का मजा उठाते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। अभी हम बिना किसी रुकावट के घंटो रील्स का लुत्फ उठाते हैं लेकिन, यह सुविधा आने वाले दिनों में खत्म हो जाएगी। इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह अपने कंटेंट की खोज करने वाले लोगों को विज्ञापन भी दिखाएगा। 

कंपनी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अगर आप इंस्टाग्राम में किसी कंटेंट को सर्च करते हैं और उसके रिजल्ट पर टैप करते हैं तो आपको पीड में विज्ञापन दिखाई देंगे, जिन्हें लोग स्क्रॉल कर सकते हैं। 

ग्लोबल स्तर पर लॉन्च होगा यह फीचर

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम आने वाले महीनों में इस प्लेसमेंट को ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।" इंस्टाग्राम ने इसके साथ ही 'रिमाइंडर' विज्ञापनों की भी घोषणा की जो फीड में एक विकल्प के रूप में सभी विज्ञापन देने वालों के लिए जारी किए जा रहे हैं।

लोग इंस्टाग्राम पर नए ब्रांड, उत्पाद या आगामी ईवेंट खोजने आते हैं और यह कदम ऐसे लोगों को जागरूक करने में मदद करेगा जो इस प्लेटफॉर्म में विज्ञापन देना चाहते हैं।  इंस्टाग्राम ने कहा, "लोग रिमाइंडर्स का विकल्प चुन सकते हैं और एक दिन पहले, 15 मिनट पहले और इवेंट के समय इंस्टाग्राम से तीन मैसेज प्राप्त कर सकते हैं।" 

कनेक्शन को बेहतर बनाने में सार्थक होगा यह कदम

कंपनी ने कहा कि इसका उद्देश्य व्यवसायों को खोजे जाने और सार्थक कनेक्शन बनाने के अधिक तरीके देना है। कंपनी ने आगे कहा, "हमने हाल ही में एक नए विज्ञापन फॉर्मेट का परीक्षण करने के लिए स्टार्ज जैसे ब्रांडों के साथ भागीदारी की है जो व्यवसायों के लिए भविष्य के इवेंट्स की घोषणा करना, याद दिलाना और लोगों को सूचित करना या लॉन्च करना आसान बनाता है जिसमें उनकी रुचि हो सकती है।"

फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पिछले कुछ वर्षों में अधिक से अधिक विज्ञापन जोड़ रहा है। विज्ञापन अब एक्सप्लोर पेज, एक्सप्लोर फीड, रील्स, स्टोरीज और यहां तक कि यूजर प्रोफाइल में भी देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- रिफ्रेश करने से क्या सच में बढ़ती है लैपटॉप की स्पीड? 99 प्रतिशत लोग नहीं जानते F5 Key का असली काम