A
Hindi News टेक न्यूज़ ChatGPT का एंड्रॉयड ऐप हुआ लॉन्च, इस तरह से स्मार्टफोन में करें डाउनलोड

ChatGPT का एंड्रॉयड ऐप हुआ लॉन्च, इस तरह से स्मार्टफोन में करें डाउनलोड

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह ऐप पूरी तरह से फ्री है। अगर आप चैटजीपीटी का लेटेट्स वर्जन ChatGPT-4 लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। आप ChatGPT के एंड्रॉयड वर्जन को गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

ChatGPT, ChatGPT App, Android, ChatGPT Android app- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो अब आपको चैटजीपीटी यूज करने के लिए वेब वर्जन का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

ChatGPT Android app: अभी तक लोग चैटजीपीटी को वेब फॉर्मेट में इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन अब इसे आसानी से स्मार्टफोन पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ओपन एआई ने ChatGPT का एंड्रॉयड ऐप्लीकेशन लॉन्च कर दिया है। अब इसे इसे यूज करने के लिए लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। ओपन एआई का यह चैटबॉट iOS के लिए पहले से ही उपलब्ध था। कंपनी बहुत जल्दी ही इसे दूसरे देशों में भी लॉन्च करेगी। 

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह ऐप पूरी तरह से फ्री है। अगर आप चैटजीपीटी का लेटेट्स वर्जन ChatGPT-4 लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। आप ChatGPT के एंड्रॉयड वर्जन को गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस तरह से करें डाउनलोड

  1. ChatGPT के एंड्रॉयड ऐप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्लेस्टोर के चैटजीपीटी एंड्रॉयड पेज पर जाना होगा। अब आपको इंस्टालेशन का बटन दिखेगा। 
  2. ऐप्लीकेशन के डाउनलोड होने के बाद आपको इंस्टाल करना होगा। 
  3. इंस्टालेशन के बाद ऐप्लीकेशन को ओपन करें।
  4. अगर आपने पहले से सिस्टम पर इसे साइनअप नहीं किया है तो आपको गूगल आईडी के थ्रू इसे साइन इन करें। 
  5. ऐप्लीकेशन में लॉग इन करने के बाद आपको चैट जीपीटी चैटबॉट के सभी फीचर्स और ऑप्शन मिल जाएंगे। 

आपको बता दें कि चैटजीपीट मई 2023 में लॉन्च हुआ था। अभी तक इसका ऐप्लीकेशन वर्जन सिर्फ आईओएस के लिए उपलब्ध था। चैटजीपीटी एक ऐसा चैटबॉट प्लेटफॉर्म है जो आपके सवालों का जवाब देने के लिए एआई बेस्ड टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। 

यह भी पढ़ें- Jio से सबकी बत्ती गुल, 5G टावर लगाने के मामले में सबसे आगे है कंपनी, जानें कहां हैं Airtel