A
Hindi News टेक न्यूज़ Blue Tick पर भिड़े एलन मस्क और स्टीफन किंग- Twitter CEO बोले-'मैंने यूक्रेन को 100 मिलियन डॉलर डोनेट किया है', आपने कितना दिया?

Blue Tick पर भिड़े एलन मस्क और स्टीफन किंग- Twitter CEO बोले-'मैंने यूक्रेन को 100 मिलियन डॉलर डोनेट किया है', आपने कितना दिया?

लेखक स्टीफन किंग के पास अब भी ब्लू टिक बना हुआ है लेकिन हैरानी की बात यह है कि किंग ने ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। इसका मतलब यह है कि ट्विटर ने खुद ही स्टीफन किंग के अकाउंट का पेमेंट किया है।

Twitter, Elon Musk, Stephen King, blue tick, Ukraine, Twitter Blue, Elon musk and Stephen King- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो स्टीफन किंग के ट्वीट पर मस्क ने करारा पलटवार किया है।

Stephen King and Elon Musk Twitter Blue tick: जब से एलन मस्क ट्विटर के सीईओ बने हैं तब से ट्विटर और खुद मस्क सुर्खियों में छाए हुए हैं। मस्क ने आते ही ट्विटर में की बदलाव शुरू कर दिए थे। कभी कर्मचारियों की छटनी की गई तो कभी ब्लू टिक मार्क को हटा लिया गया। ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए पेड सब्सक्रिप्शन लाने पर भी मस्क की जमकर आलोचना हुई। हाल ही में मस्क ने उन सभी अकाउंट से लिगेसी ब्लू चेक मार्क को हटा लिया जिन्होंने सब्सक्रिप्शन नहीं लिया था।

ट्विटर से ब्लू टिक हटाने के बाद मस्क ने कुछ लोगों को फ्री में ब्लू टिक दिया था। इन लोगों के सब्सक्रिप्शन का पैसा खुद एलन मस्क ने दिया था। लेखक स्टीफन किंग के पास अब भी ब्लू टिक बना हुआ है लेकिन हैरानी की बात यह है कि किंग ने ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। इसका मतलब यह है कि ट्विटर ने खुद ही स्टीफन किंग के अकाउंट का पेमेंट किया है। हालांकि ऐसा लगता है कि ट्विटर के इस फैसले से राइटर किंग खुश नहीं हैं।

स्टीफन किंग ने जताई नराजगी

स्टीफन किंग ने अपने एक ट्वीट में कहा कि- मैंने ब्लू चेकमार्क का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है जिसकी कीमत 8 अमेरिकी डॉलर प्रति माह है। मेरे ट्विटर अकाउंट के मुताबिक मैंने ट्विटर ब्लू टिक की सदस्यता ली है जिसके लिए मैने एक फोन नंबर भी दिया, लेकिन मैंने ऐसी कोई सदस्यता नहीं ली है और न ही फोन नंबर दिया है। 

स्टीफन किंग ने लिखा कि मुझे लगता है कि मिस्टर मस्क को मेरा ब्लू चेकमार्क चैरटी को दे देना चाहिए। इसके लिए मैं यूक्रेन में अपने सेवाएं देने वाले प्रितुला फाउंडेशन की सिफारिश करता हूं। किंग ने तंज कसते हुए लिखा कि 8 अमेरिकी डॉलर काफी छोटी राशि है इसलिए मिस्टर मस्क आप इसमें थोडी और धनराशि जोड़ सकते हैं।

एलन मस्क ने दिया जवाब

स्टीफन किंग के ट्वीट पर एलन मस्क ने जवाब देते हुए लिखा- आपका स्वागत है, मैं कुछ लोगों के ट्विटर ब्लू टिक के लिए व्यक्तिगत रूप से भुगतान कर रहा हूं जिसमें शैटनर, लेब्रॉन और स्टीफन किंग शामिल हैं। चैरटी को लेकर किंग के ट्वीट पर मस्क ने कहा- मैंने यूक्रेन को 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर का दान दिया है, आपने अब तक कितना दान किया है? मस्क ने किंग को बताया कि उनकी कंपनी स्पेसएक्स ने रक्षा मंत्रालय से बिना पैसे लिए यूक्रेन में अपनी सैटेलाइट स्टारलिंक की सेवा को जारी रखा है। 

यह भी पढ़ें- Apple Store या फिर Online, iPhone कहां ज्यादा सस्ता मिलेगा? यहां जानें सब कुछ