A
Hindi News टेक न्यूज़ गूगल ने श्रीनिवास रेड्डी को बनाया भारत में पब्लिक पॉलिसी हेड, क्या आप इन्हें जानते हैं?

गूगल ने श्रीनिवास रेड्डी को बनाया भारत में पब्लिक पॉलिसी हेड, क्या आप इन्हें जानते हैं?

गूगल ने भारत में अपना नया पब्लिक पॉलिसी हेड नियुक्त कर दिया है। गूगल ने श्रीनवास रेड्डी को भारत में इसकी जिम्मेदारी दी है। श्रीनिवास इससे पहले एप्पल और सैमसंग जैसी दिग्गज कंपनियों में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि भारत में ग्लोबल डिजिटल लीडर बनने की पूरी संभावनाएं हैं।

Google India, Google, Google News, Google India Head, Tech news, Tech news in Hindi, Google Head- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो रेड्डी ने कहा कि गूगल के लिए यूजर्स की प्राइवेसी को मेंटन रखना बहुत जरूरी है।

Google Latest News: गूगल ने भारत में श्रीनिवास रेड्डी को अपना नया पब्लिक पॉलिसी हेड नियुक्त किया है। भारत में नियुक्ति से पहले श्रीनिवास सैमसंग और एप्पल जैसी दिग्गज कंपनियों में महत्वपूर्ण पदों पर अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं। श्री निवास ने अर्चना गुलाटी की जगह ली है। गूगल ने पब्लिक पॉलिसी हेड को ऐसे समय पर बदला है जब कंपनी कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रही है। 

आपको बता दें कि अर्चना गुलाटी ने पिछले साल पब्लिक पॉलिसी हेड के पद से इस्तीफा दे दिया था और तब से यह पद खाली पड़ा हुआ था। रेड्डी ने अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर जानकारी दी। बुधवार को उन्होंने यहां पोस्ट करके बताया कि वह पिछले काफी समय से गूगल के इनोवेशन की प्रशंसा करते रहे हैं। 

रेड्डी ने कही बड़ी बात

रेड्डी ने लिखा- बढ़ती आबाद के बीच नई नई टेक्नोलॉजी को अपनाने के साथ भारत के डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र में ग्लोबल लीडर बनने की पूरी संभावनाएं हैं। नई जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने कहा कि गूगल के सामने कुछ चुनौतियां भी हैं जिनको जल्द से जल्द दूर करना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि यूजर्स की प्राइवेसी को बनाए रखना और एक समान डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन बेहद जरूरी है। 

रेड्डी के मुताबिक इस समय गूगल के पास इन चुनौतियों का समाधान करने और भारत को अपनी पूर्ण डिजिटल क्षमता हासिल करने में मदद करने में अहम भूमिका निभाने का एक बेहतरीन मौका है। आपको बता दें कि गूगल में शामिल होने से पहले रेड्डी ने एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व और अफ्रीका क्षेत्र के लिए माइक्रोसॉफ्ट में भी अपनी सर्विस दी है।

यह भी पढ़ें- Netflix यूजर्स को लग सकता है 440 वोल्ट का झटका, कंपनी बढ़ाने जा रही है प्लान्स की कीमत!