A
Hindi News टेक न्यूज़ Android स्मार्टफोन में मिलेगा Apple वाला धांसू फीचर, Google कर रहा है तैयारी

Android स्मार्टफोन में मिलेगा Apple वाला धांसू फीचर, Google कर रहा है तैयारी

एप्पल आईफोन में कई ऐसे जरूरी फीचर्स मिलते हैं जो डेली रूटीन के काम को काफी आसान बना देते हैं। गूगल अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो हू-बहू एप्पल की तरह का है। गूगल का यह अपकमिंग फीचर एक साथ कई डिवाइस को कनेक्ट करके यूजर्स को काफी सहूलियत देगा।

Android,Tech news,Google, Google May Add Call Switching feature to android Phones- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो गूगल के इस अपकमिंग फीचर से करोड़ों ग्राहकों को काम में सहूलियत मिलेगी।

एंड्रायड और आईओएस दोनों पूरी तरह से अलग-अलग ऑपरेटिंग सिस्टम हैं। एंड्रॉयड स्मार्टफोन और एप्पल आईफोन में मिलने वाले फीचर्स भी पूरी तरह से अलग ही हैं। एंड्रायड में जहां यूजर्स को कस्टमाइजेशन के ऑप्शन मिलते हैं वहीं iOS में आप ज्यादा कुछ बदलाव नहीं कर सकते हैं। एप्पल के कई ऐसे फीचर्स हैं जो यूजर्स को काफी सहूलियत देते हैं लेकिन एंड्रायड यूजर्स इनसे दूर हैं। हालांकि अब ज्यादा दिन तक ऐसा नहीं रहने वाला। गूगल एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो इस समय आईओएस डिवाइस पर काम करता है। 

आपको बता दें कि एप्पल के डिवाइस आसानी बिना किसी ऐप्लीकेशन के एक दूसरे से कनेक्ट हो जाते हैं। एप्पल का यह फीचर यूजर्स के काम को काफी ज्यादा आसान बना देता है। लेकिन अब ऐसा ही एक फीचर एंड्रॉयड यूजर्स को भी मिलने वाला है जो यूजर्स को काफी सहूलियत देगा। गूगल के नए फीचर में एयर ड्रॉप जैसी सुविधा भी मिल सकती है।

एक साथ कनेक्ट होंगे कई डिवाइस

एंड्रॉयड अथारिटी की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस समय एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो एक ही अकाउंट से लॉगिन डिवाइसेस को एक साथ कनेक्ट कर सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी जरूरी डेटा को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे। गूगल का यह अपकमिंग फीचर यूजर्स को कॉल स्विचिंग जैसी सुविधा भी देगा। 

इंटरनेट शेयरिंग का ऑप्शन

रिपोर्ट की मानें तो गूगल जिस फीचर को तैयार करने में लगा है उसमें यूजर्स को इंटरनेट शेयरिंग का भी ऑप्शन मिलेगा। इसमें यूजर्स लिंक्ड डिवाइसेस में पर्सनल हॉट्स्पॉट को भो तेजी से सेट कर पाएगा। बताया जा रहा है कि यह नया फीचर सेटिंग के अंदर गूगल के ऑप्शन पर मौजूद होगा। जब आप सेटिंग में गूगल पर जाएंगे तो यहां पर आपको डिवाइसेस और शेयरिंग दिखाई देंगे। फिलहाल अभी गूगल ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

यह भी पढ़ें-  iPhone 15 सीरीज के साथ एप्पल अब iPhone 14 के इन दो मॉडल्स पर दे सकती है USB-C पोर्ट