Saturday, May 04, 2024
Advertisement

iPhone 15 सीरीज के साथ एप्पल अब iPhone 14 के इन दो मॉडल्स पर दे सकती है USB-C पोर्ट

एप्पल आईफोन 15 में कई ऐसे बदलाव कर सकती है जो इससे पहले की सीरीज में अब तक नहीं हुए हैं। माना जा रहा है कि आईफोन 15 में इस बार अपने लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट की जगह टाइप सी पोर्ट के साथ बाजार में आएगा। अब खबर आ रही है कि iPhone 14 भी USB C पोर्ट के साथ आ सकते है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 13, 2023 7:59 IST
iphone 15,Tech news, iphone 14, iphone 14 models, iphone 14 usb type c- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल आईफोन 15 सीरीज में कई बड़े बदलाव कर सकती है।

एप्प्ल आईफोन की अपकमिंग सीरीज iPhone 15 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वैसे तो आईफोन के नए आने वाले सभी नए मॉडल्स का उत्सुकता के साथ लोग वेट करते हैं लेकिन आईफोन 15 को लेकर कुछ अलग ही मिजाज बना हुआ है। हर कोई बस यही जानना चाह रहा है कि एप्पल कब आईफोन 15 को लॉन्च करेगा। आईफोन 15 को लेकर एक्साइट मेंट का एक बड़ा कारण यह भी है कि इस बार एप्पल नई सीरीज को कई बड़े बदलाव के साथ लॉन्च कर सकती है। हालांकि इस बीच iPhone 14 को लेकर भी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। 

एप्पल आईफोन 15 में कई ऐसे बदलाव कर सकती है जो इससे पहले की सीरीज में अब तक नहीं हुए हैं। माना जा रहा है कि आईफोन 15 में इस बार अपने लाइटनिंग चार्जिंग पोर्ट की जगह टाइप सी पोर्ट के साथ बाजार में आएगा। लेकिन इस आईफोन 15 की चर्चा के बीच यह भी खबर सामने आने लगी है कि एप्पल iPhone 15 के साथ साथ iPhone 14 के भी कुछ मॉडल्स में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दे सकता है। 

इन मॉडल्स में एप्पल दे सकता है USB Type C पोर्ट

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल iPhone 15 की लॉन्चिंग के बाद iphone 14 सीरीज के मॉडल्स में कई बड़े बदलाव करेगा। कंपनी iPhone 14 और iPhone 14 Pro Max वेरिएंट को खत्म कर सकता है और बचे हुए दो मॉडल्स यानी iPhone 14 और iPhone 14 Plus में USB Type C चार्जिंग पोर्ट दे सकता है। 

फिलहाल अभी इस चेंज को लेकर ऑफिशियली कंपनी की तरफ से कोई भी बयान नहीं दिया है। यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा कि कंपनी iPhone 14, और iPhone 15 में क्या क्या बदलाव कर सकता है और यूजर्स को इन दोनों ही सीरीज में क्या कुछ नया मिलने वाला है। 

iPhone 15 के स्पेसिफिक्शन 

  1. आईफोन 15 में यूजर्स को 6.7 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। 
  2. एपप्ल iPhone 15 सीरीज को A17 बायोनिक चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है।
  3. इस बार एप्पल आईफोन 15 को स्टेनलेस स्टील की जगह टाइटेनियम फ्रेम में पेश कर सकता है।
  4. यूजर्स को इस बार आईफोन 15 में 48 मेगापिक्सल का कैमरा ऑफर किया जा सकता है।
  5. लीक्स की मानें तो आईफोन 15 के सबसे अपर वेरिएंट में 2TB की स्टोरेज मिल सकती है। 
  6. आईफोन 15 सीरीज में टाइस सी चार्जिंग पोर्ट दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा मल्टी अकाउंट फीचर, इंस्टाग्राम की तरह करेगा काम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement