A
Hindi News टेक न्यूज़ अब गलती से भी नहीं भूलेंगे दोस्त का बर्थडे, इंस्टाग्राम में आने वाले हैं 4 धांसू फीचर्स

अब गलती से भी नहीं भूलेंगे दोस्त का बर्थडे, इंस्टाग्राम में आने वाले हैं 4 धांसू फीचर्स

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। इंस्टाग्राम में यूजर्स को बहुत जल्द कई बड़े अपडेस्ट मिलने वाले हैं। कंपनी बहुत ही जल्द यूजर्स को 4 नए फीचर्स देने वाली है। इन अपडेट्स के बाद आपको सोशल मीडिया में एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

instagram, Instagram new features, instagram new features 2023, generation z instagram, instagram, s- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो बहुत जल्द स्टोरी में उन यूजर्स को सेलेक्ट कर पाएंगे जिन्हें आप स्टोरी दिखाना चाहते हैं।

Instagram Upcoming Features:  इंस्टाग्राम एक पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। करोड़ों लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स की सहूलियत और उनके एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। कंपनी ने हाल ही में अपने 13वीं एनवर्सरी सेलिब्रेट की है। इस बीच अब इंस्टाग्राम की तरफ से यूजर्स के लिए 4 नए फीचर्स ऐलान किया गया है। 

इंस्टाग्राम की तरफ से आने वाले इन फीचर्स में सेल्फी वीडियो और ऑडियो नोट्स, बर्थडे फीचर और स्टोरीज के लिए मल्टिपल फीचर शामिल हैं। मेटा की मानें तो कंपनी जल्द ही इन सभी फीचर्स की टेस्टिंग शुरू की जाएगी और फिर इन्हें यूजर्स को रोलआउट किया जाएगा। आइए आपको इन फीचर्स की डिटेल जानकारी देते हैं। 

इंस्टाग्राम का बर्थडे फीचर

आपको बता दें कि अभी हम अपने दोस्त या फिर रिलेटिव का बर्थडे भूल जाते हैं लेकिन अब नेक्स्ट टाइम से ऐसा नहीं होगा। इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बर्थडे फीचर लाने वाला है। इंस्टा के इस फीचर की मदद से आप प्रोफाइल पर बर्थडे इफेक्ट क्रिएट कर पाएंगे जिससे दूसरे यूजर्स को पता चल जाएगा कि आपका बर्थडे है। इसी के साथ यह अपकमिंग फीचर क्रिएटर्स को उनके फॉलोअर्स के बर्थडे का भी अपडेट देगा। 

इंस्टा का सेल्फी वीडियो और ऑडियो फीचर

इंस्टाग्राम अपने नोट्स सेक्शन में बदलाव करने वाला है। जल्द ही यूजर्स को नोट्स में ऑडियो और सेल्फी वीडियो ऐड करने का धांसू फीचर मिलने वाला है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉइस के जरिए और वीडियो क्रिएट करके अपनी बात या फिर आइडिया को इंस्टा पर नोट्स के जरिए शेयर कर सकते हैं। इंस्टा का यह फीचर एक कंम्यूनिकेशन टूल होगा। आप नोट्स पर आडियो या फिर वीडियो 24 घंटे के लिए सेट कर पाएंगे। 

मल्टीपल स्टोरीज लिस्ट

इंस्टा अपने यूजर्स के लिए एक धांसू फीचर लाने वाला है। अब आप स्टोरी सेक्शन में जब भी कोई स्टोरी लगाएंगे तो उन यूजर्स को सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा जिन्हें आप स्टोरी दिखाना चाहते हैं। यानी अब आप जब स्टोरी लगाएंगे तो जरूरी नहीं है कि सभी को वह शो करे। इस फीचर की सबसे अच्छी बात यह है कि आप काफी क्लोज लोगों को ही अपनी स्टोरी दिखा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- एयरटेल के करोड़ों यूजर्स की मौज, सस्ते रिचार्ज प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ मिलेगी 35 दिन की वैलिडिटी