A
Hindi News टेक न्यूज़ Instagram में आ रहा कमाल का फीचर, स्टोरी में शेयर कर पाएंगे बहुत कुछ

Instagram में आ रहा कमाल का फीचर, स्टोरी में शेयर कर पाएंगे बहुत कुछ

Instagram के लिए नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है। यूजर्स स्टोरी में फोटो और वीडियोज के अलावा अब बहुत कुछ शेयर कर पाएंगे। इस फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया है। जल्द ही, इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

Instagram- India TV Hindi Image Source : AP Instagram के लिए नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है। यूजर्स स्टोरी में फोटो और वीडियोज के अलावा अब बहुत कुछ शेयर कर पाएंगे।

Instagram फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। हालांकि, यह साल इंस्टाग्राम के लिए अच्छा नहीं रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम 2023 में सबसे ज्यादा डिलीट करने वाला ऐप बन गया है। पैरेंट कंपनी Meta अपने इस प्लेटफॉर्म को और बेहतर और यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स जोड़ता रहता है। इंस्टाग्राम स्टोरी के लिए एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी इंस्टा स्टोरी में फोटोज और शॉर्ट वीडियोज के साथ-साथ अब प्रोफाइल को भी शेयर कर पाएंगे। इंस्टाग्राम का यह फीचर कॉन्टेंट क्रिएटर को पसंद आने वाला है। आइए, जानते हैं इंस्टाग्राम के इस अपकमिंग फीचर्स के बारे में... 

Wccftech ने इंस्टाग्राम के इस फीचर को स्पॉट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम के इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी इंस्टा स्टोरी में किसी अन्य यूजर की प्रोफाइल लिंक को शेयर कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स अपने फॉलोओर्स को शेयर किए गए प्रोफाइल को देखने के लिए इन्वाइट भी कर पाएंगे। इंस्टाग्राम के इस फीचर को ऐप डेवलपर Alessandro Palluzzi ने स्पॉट किया गया है।

कैसे काम करेगा फीचर?

  • इंस्टाग्राम के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में मौजूद ऐप में लॉग-इन करना होगा।
  • इसके बाद यूजर्स को "Add to Story" ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अगले स्टेप में यूजर्स को स्टोरी के साथ प्रोफाइल शेयरिंग का ऑप्शन दिखेगा।
  • जिस इंस्टा प्रोफाइल को शेयर करना चाहते हैं, उसका लिंक इसमें पेस्ट कर दें।
  • इस तरह से यूजर अपने इंस्टा स्टोरी में प्रोफाइल शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।

इन यूजर्स को होगा फायदा

Instagram के इस फीचर का फायदा खास तौर पर कॉन्टेंट क्रिएटर्स और बिजनेस प्रोफाइल वाले यूजर्स को होगा। कॉन्टेंट क्रिएटर्स इस फीचर का इस्तेमाल करके ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स अपने प्रोफाइल में जोड़ सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम का यह अपकमिंग फीचर 2024 की शुरुआत में रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- Realme ला रहा पेरीस्कोप कैमरा वाला सस्ता फोन, Redmi Note 13 सीरीज को मिलेगी टक्कर