A
Hindi News टेक न्यूज़ Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने रिवील की अपनी डेली रूटीन, सुबह उठते ही सबसे पहले करते हैं यह काम

Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने रिवील की अपनी डेली रूटीन, सुबह उठते ही सबसे पहले करते हैं यह काम

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक लाइव सेशन के दौरान अपने डेली रूटीन रिवील की है। मार्क ने बताया कि वो सुबह उठते ही सबसे पहले यह काम करना पसंद करते हैं।

Meta CEO Mark Zuckerberg- India TV Hindi Image Source : FILE Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपनी डेली रूटीन रिवील की है और बताया कि सुबह उठते ही वो सबसे पहले क्या करते हैं।

Meta CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने अपनी डेली रूटीन रिवील की है। 39 वर्षीय मार्क जुकरबर्ग की डेली रूटीन भी किसी आम इंसना की तरह ही है। फेसबुक, मैसेंजर, वाट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर आयोजित एक लाइव सेशन के दौरान अपनी डेली रूटीन का खुलासा किया है। मार्क अक्सर फेसबुक पर लाइव सेशन करते हैं और अपने इंटरेस्ट के बारे में बात करते हैं।

सुबह उठते ही करते हैं यह काम

फेसबुक, मेटा के सीईओ ने लाइव सेशन के दौरान बताया कि वो अपने दिन की शुरुआत सुबह 8 बजे के करीब करते हैं। सुबह उठने के बाद वो कॉफी या चाय नहीं पीते हैं, बल्कि अपने भरोसेमंद साथी यानी अपना स्मार्टफोन उठाते हैं। इसके बाद वो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स- फेसबुक, मैसेंजर और वाट्सऐप पर आने वाले मैसेज देखते हैं ताकि वो दुनियाभर में होने वाली गतिविधियों के बारे में अपडेट रह सके।

इंटेंस वर्कआउट

लाइव सेशन के दौरान मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि वो अपने प्रोडक्टिव दिन की शुरुआत करने से पहले डिजिटली लोगों से जुड़ते हैं। हालांकि, मार्क जुकरबर्ग हमेशा सोशल मीडिया पर ही एक्टिव नहीं रहते हैं। पिछले दिनों मार्क ने अपने एक और इंटरेस्ट के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुलासा किया था। वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट (MMA) की ट्रेनिंग ले रहे हैं। यही नहीं, वो हर दिन वर्कआउट करके 4,000 कैलोरी बर्न करते हैं।

हालांकि, इस लाइव सेशन के दौरान मार्क जुकरबर्ग ने अपने अन्य किसी आदत के बारे में खुलासा नहीं किया है। लाइव सेशन के दौरान दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत में से एक मार्क जुगरबर्ग ने इसके अलावा अपनी सोशल मीडिया कंपनी मेटा के भविष्य के बारे में भी संकेत दिए। इस डिजिटल युग में आप ही नहीं, मार्क जुकरबर्ग जैसे प्रभावशाली शख्स भी हैं, जो सुबह उठते ही सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को देखते हैं और दुनियाभर में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखते हैं और अपडेट रहते हैं।

यह भी पढ़ें - Motorola ने भारत में लॉन्च किया Android 14 वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, मिलेंगे कई तगड़े फीचर्स