A
Hindi News टेक न्यूज़ Threads Update: थ्रेड्स में आए गए दो नए तगड़े फीचर्स, अब ट्विटर को मिलेगी कड़ी टक्कर

Threads Update: थ्रेड्स में आए गए दो नए तगड़े फीचर्स, अब ट्विटर को मिलेगी कड़ी टक्कर

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए दो जबरदस्त फीचर प्लेटफॉर्म पर जोड़ दिए हैं। थ्रेड्स यूजर्स अब ट्विटर की ही तरह यहां पर भी पोल्स क्रिएट कर सकते हैं। थ्रेड्स के नए फीचर्स से ट्विटर को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

Twitter, Meta, Threads, Tech news, Tech news in Hindi,- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स यूजर्स के लिए कंपनी लगातार नए नए फीचर्स ला रही है।

Threads New Feature: माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा (Meta) ने थ्रेड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से अब तक इसकी पॉपुलर्टी में काफी गिरावट आ चुकी है। हालांकि कंपनी लगातार थ्रेड्स को इंट्रेस्टिंग बनाने की कोशिश में लगी हुई है और इसी वजह से इसमें नए नए फीचर्स और अपडेट्स दे रही है। ट्विटर यानी एक्स को टक्कर देने के लिए अब मेटा ने थ्रेड्स (Threads Latest Feature) पर दो नए जबरदस्त फीचर जोड़े हैं। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए थ्रेड्स पर अब Polls और GIFs की सुविधा दे दी है। 

आपको बता दें कि Polls और GIFs की सुविधा ट्विटर पर पहले से ही मौजूद है। थ्रेड्स लॉन्च के बाद से ही यूजर्स इसकी डिमांड कर रहे थे। थ्रेड्स पर इन दोनों फीचर के आने से ट्विटर को कड़ी टक्कर मिल सकती है। मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने ऑफिशियल थ्रेड अकाउंट से इन दोनों फीचर के रोलआउट किए जाने की जानकारी दी। 

पोल में क्रिएटर्स को मिलेगा टाइमर

सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पोस्ट करके बताया कि अब थ्रेड्स पर पोल्स और जीआईएफ की सुविधा को जोड़ दिया गया है। इतना ही नहीं उन्होने पोल क्रिएट करके भी दिखाया। मार्क जुकरबर्ग ने जो पोस्ट किया उससे पता चलता है कि पोल में एक टाइमर भी दिया गया है जो थ्रेड्स यूजर्स और फॉलोअर्स को यह बताता कि उन्हें पोल में कितने समय तक वोट करना है। 

अगर कोई यूजर पोल का रिजल्ट देखना चाहता है तो उसे वोट करना होगा। बिना वोट के वह रिजल्ट नहीं देख सकता। पोल खत्म होने पर सभी वोटर्स को एक नॉटिफिकेशन भी जाएगा। थ्रेड्स पर पोल क्रिएट करते समय यूजर्स को इसमें चार ऑप्शन मिलेंगे। अब थ्रेड्स पर जिफ फाइल को भी आसानी से शेयर कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- एलन मस्क ने X के लिए लॉन्च किए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स, जानें अब कौन-कौन सुविधाएं मिलेंगी