Monday, February 26, 2024
Advertisement

एलन मस्क ने X के लिए लॉन्च किए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स, जानें अब कौन-कौन सुविधाएं मिलेंगी

एलन मस्क ने आखिरकार एक्स यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स लॉन्च कर दिए हैं। पिछले काफी दिनों से सोशल मीडिया में इनकी चर्चा चल रही थी। इन प्लान्स में एक प्लान एड्स फ्री सर्विस देता है जबकि एक बेसिक प्लान है। नए प्लान्स में यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं दी गई हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 28, 2023 12:06 IST
X new subscription, x launches two new subscription plans, x subscription plans, x new subscription - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मस्क ने एक्स के प्रीमियम प्लान में यूजर्स को कई सारी बेहतरीन सुविधाएं दी हैं।

Elon Musk Twitter X New Subscription Plan: एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर यानी एक्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान (X Subscription Plans ) को लॉन्च कर दिया है। नए सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही यूजर्स को अब एक्स के प्लेटफॉर्म में कई नई सुविधाएं मिलने वाली है। X के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान (X launches New Subscription Plans) में एक प्लान Ads के साथ आता है जबकि एक प्लान ऐसा है जिसमें यूजर्स को Ads फ्री सुविधा मिलेगी। Ads फ्री (X Ads Free Subscription Plans) के लिए एक्स यूजर्स को अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। 

आपको बता दें कि एक्स के सब्स्क्रिप्शन प्लान को लेकर काफी समय से सोशल मीडिया में चर्चा हो रही थी। कंपनी के मालिक एलन मस्क और सीईओ लिंडा याकारिनो लगातार एक्स पर इसकी अपडेट यूजर्स को दे रहे थे। हाल में मस्क ने X पर पोस्ट करके जानकारी दी थी कि बहुत जल्द नए सब्सक्रिप्शन प्लान आने वाले हैं। 

ये यूजर्स ही उठा पाएंगे फायदा

X के लिए जो दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान्स पेश किए हैं उनमें से एक प्लान प्रिमियम प्लस टियर है जबकि दूसरा प्लान बेसिक प्लान होगा। आपको बता दें कि फिलहाल कंपनी ने अभी दोनों ही प्लान्स सिर्फ वेब यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं। यानी अभी इनका फायदा मोबाइल यूजर्स को नहीं मिलेगा। अगर आप प्लान खरीदते हैं तो आप इसका इस्तेमाल सिर्फ अपने लैपटॉप या फिर डेस्कटॉप पर ही कर पाएंगे। 

सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत

अगर X के नए सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतों की बात करें तो प्रीमियम प्लान लेने के लिए यूजर्स को करीब 13,600 रुपये सालाना देने पड़ेंगे। इसमें यूजर्स को सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी जिसमें Ads फ्री सुविधा, लंबे पोस्ट की सुविधा और रिप्लाई बूस्ट की भी सुविधा मिलेगी। दूसरा जो बेसिक प्लान है उसमें बेहद लिमिटेड सुविधाएं यूजर्स को मिलती हैं। इस प्लान में ऐड्स आने के साथ ही ब्लू चेकमार्क और क्रिएटर्स टूल्स नहीं दिए जाएंगे। बेसिक प्लान के लिए 243.75 रुपये हर महीने देने पड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें- Amazon Prime सब्सक्रिप्शन पर 500 की धमाकेदार छूट, लिमिटेड टाइम के लिए आया बंपर ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement